छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा जेल में विचाराधीन बंदी की मौत, लोहारीडिह आगजनी मामले में था आरोपी - Death of undertrial

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Sep 18, 2024, 4:19 PM IST

Updated : Sep 18, 2024, 5:41 PM IST

Death of undertrial लोहारीडिह आगजनी मामले में जेल में बंद विचाराधीन बंदी की संदिग्ध मौत हो गई है. मौत की खबर सुनते ही अस्पताल में जनप्रतिनिधियों की भीड़ उमड़ने लगी है.

Death of undertrial
जेल में विचाराधीन बंदी की मौत (ETV Bharat Chhattisgarh)

कवर्धा: लोहारीडिह आगजनी मामले में जिला जेल में बंद विचाराधीन बंदी प्रशांत साहू की बुधवार सुबह संदिग्ध मौत हो गई है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चुरी में रखा है.परिजनों को घटना की सूचना दे दिया गया है.परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा.

हत्या के आरोप में था बंद :बताया जा रहा कि मृतक प्रशांत साहू और उसके बड़े भाई को कबीरधाम पुलिस ने रविवार को हुए लोहारीडिह उप सरपंच के मकान को आग लगाने और पूर्व सरपंच को जलाकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. जिसके बाद सोमवार को घटना में शामिल लगभग 60 आरोपी के साथ मृतक को भी जेल में दाखिल किया था और बुधवार सुबह प्रशांत साहू की मौत हो गई.

''लोहारीडिह आगजनी मामले में जेल में बंद प्रशांत साहू की मौत हुई है, मृतक मिर्गी का मरीज था, प्रशांत की जेल में दाखिल से पहले स्वस्थ्य खराब हुई थी. तो अस्पताल में इलाज के बाद जेल में दाखिल किया गया.''- विकास कुमार, एएसपी

परिजनों का पुलिस पर आरोप, मांगा मुआवजा :प्रशांत साहू मौत को लेकर परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए हैं.परिजनों ने पुलिस पर मारपीट के आरोप लगाए हैं. वहीं प्रशांत की मौत के बाद परिजनों ने जेल में बंद मृतक के बड़े भाई और मां को जेल से रिहा करने के साथ मामले की न्यायिक जांच की मांग की है. वहीं दूसरी ओर साहू संघ ने प्रशांत साहू की मौत पर 2 करोड़ का मुआवजा, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी के साथ न्यायिक जांच की मांग की है.


आपको बता दें कि प्रशांत की तबीयत बिगड़ी तो मृतक को जिला अस्पताल लाया गया था. इलाज के बाद वापस जेल दाखिल किया गया. वहीं बुधवार सुबह भी मृतक की तबीयत बिगड़ी तो अस्पताल लाया जा रहा था.लेकिन उसने अस्पताल लाने के दौरान दम तोड़ दिया है.मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में रखा गया है. परिजनों के आने के बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा.वहीं कैदी की मौत की खबर मिलते ही जिलेभर के दर्जनों कांग्रेसी जिला अस्पताल पहुंच गए हैं और भीड़ बढ़ने लगा है.

कवर्धा में बड़ा बवाल, लोहारडीह गांव में आगजनी, पथराव में एसपी समेत कई पुलिसवाले घायल, 80 लोगों को पुलिस ने पकड़ा - arson in Loharidih village
कवर्धा के बोड़ला जनपद में ACB का छापा, अकाउंटेंट 1 लाख 20 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, सीईओ से भी पूछताछ जारी - ACB raid in Kawardha
कवर्धा कलेक्ट्रेट पहुंचे बैगा आदिवासी, कलेक्टर से की बच्चों के लिए खास डिमांड - Kawardha Baiga tribals collectorate
Last Updated : Sep 18, 2024, 5:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details