छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में DA बढ़ा, 3.9 लाख कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले साय सरकार का बड़ा ऐलान

छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है. दीवाली से पहले सीएम विष्णदेव साय ने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 9 hours ago

Updated : 2 hours ago

DA INCREASED IN CHHATTISGARH
छत्तीसगढ़ में डीए बढ़ा (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर:छत्तीसगढ़ कैबिनेट की आज महत्वपूर्ण बैठक है. जिसमें कई बड़े फैसले लिए जाने हैं. लेकिन इस बैठक से पहले ही सीएम विष्णुदेव साय ने बड़ा तोहफा प्रदेश के कर्मचारियों को दिया है.

कैबिनेट बैठक से पहले सीएम साय की बड़ी घोषणा: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य के कर्मचारियों को दीपावली का उपहार दिया है. कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 46% से बढ़कर 50% किए जाने की घोषणा की है.

छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ता बढ़ा (ETV Bharat Chhattisgarh)

केंद्र के बराबर छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता:सीएम साय ने हेलीपेड पर पत्रकारों से चर्चा में बताया "दिवाली से पहले प्रदेश के कर्मचारियों का डीए बढ़ाया जा रहा है. इस समय उन्हें 46 प्रतिशत डीए मिल रहा है जिसे बढ़ाकर केंद्र की तर्ज पर 50 प्रतिशत किया जा रहा है."

4 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता: छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 प्रतिशत बढ़ाया गया है. बढ़े हुए महंगाई भत्ता का लाभ प्रदेश के कर्मचारियों को 1 अक्टूबर से मिलेगा. अधिकारियों ने बताया कि डीए बढ़ाने का फायदा प्रदेश के करीब 3.9 लाख कर्मचारियों को होगा. इससे पहले इस साल मार्च में साय सरकार ने महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की थी.

वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने किया पोस्ट: छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने दिवाली से पहले डीए 46 प्रतिशत से 50 प्रतिशत करने को लेकर एक्स पर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा- दीपावली का उपहार राज्य के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता 46% से बढ़कर 50% करने का निर्णय लिया गया. कर्मचारियों के हित में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का बड़ा फैसला.

साय कैबिनेट की बैठक से पहले फैसला:विष्णुदेव साय कैबिनेट की आज महत्वपूर्ण बैठक है. इस बैठक से पहले ही कर्मचारियों का डीए बढ़ाने का बड़ा ऐलान साय सरकार ने किया है.

डिप्टी सीएम अरुण साव ने दी बधाई: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा है कि हमारी सरकार ने दीपावली के पहले बड़ा निर्णय लेते हुए राज्य के शासकीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता 46% से बढ़ा कर 50% किया है. खास बात यह है कि महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी का लाभ 1 अक्टूबर से मिलेगा. डिप्टी सीएम ने प्रदेश के सभी शासकीय कर्मचारियों को बधाई भी दी है.

भूपेश बघेल को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी, मंत्री ओपी चौधरी ने कसा तंज
झारखंड में सीटिंग सीएम को बिना कारण जेल भेजा, ये विपक्ष का नहीं हमारा मुद्दा: जयसिंह अग्रवाल
बस्तर दशहरा पर्व के मुरिया दरबार रस्म में सीएम विष्णुदेव साय, मांझी चालकी के साथ खाया दोपहर का खाना
Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details