उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

गांव में घुसा मगरमच्छ, गांववालों ने साइकिल पर लादकर निकाला जुलूस, VIDEO - Crocodile entered Jhansi village

झांसी के गांव में मगरमच्छ घुसने पर हड़कंप मच गया. जब वन विभाग उसे नहीं पकड़ पाया तो गांववालों ने बीड़ा उठाया. मगरमच्छ को पकड़कर साइकिल पर लादा और पूरे गांव में घुमाया.

झांसी में ग्रामीणों ने निकाला मगरमच्छ का जुलूस.
झांसी में ग्रामीणों ने निकाला मगरमच्छ का जुलूस. (Photo Credit; ETV Bharat)

झांसी :गांववालों ने पहले मगरमच्छ को पकड़ा और फिर साइकिल पर रखकर पूरे जुलूस निकाला. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसकी जानकारी मिली तो वन विभाग की टीम पहुंच गई और मगरमच्छ को बेतवा नदी में छोड़ दिया. बताते हैं कि गांव में मगरमच्छ के घुसने की सूचना वन विभाग को दी गई थी, लेकिन उसे पकड़ने में कामयाबी नहीं मिली. जिसके बाद ग्रामीणों ने खुद ही मगरमच्छ को पकड़ लिया.

झांसी में ग्रामीणों ने निकाला मगरमच्छ का जुलूस. (Video Credit; ETV Bharat)

पूरा मामला झांसी के मोठ तहसील के भरोसा गांव का है. कुछ दिनों पहले गांव में नाले से एक मगरमच्छ बाहर आ गया था. मगरमच्छ को गांव की सड़क पर देखा गया. इसका किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. इसके बाद गांव के लोगों ने वन विभाग को सूचना दी. उन्हें उम्मीद थी कि टीम मगरमच्छ को पकड़ लेगी. हालांकि मगरमच्छ को पकड़ने में कामयाबी नहीं मिली. इसके बाद गांव के लोगों ने ही मगरमच्छ को पकड़ने का बीड़ा उठाया.

वीडियो में दिखता है कि ग्रामीणों ने मगरमच्छ को रस्सी से बांध दिया है. फिर उसे साइकिल पर लादकर पूरे गांव में जुलूस निकाला. कुछ ही देर में इसकी चर्चा हर तरफ फैल गई. जानकारी वन विभाग के अफसरों को भी मिली. इसके बाद वन विभाग की टीम पहुंची और मगरमच्छ को अपने कब्जे में लिया. बताते हैं कि मगरमच्छ को बेतवा नदी के किनारे ले जाकर छोड़ दिया गया है.

यह भी पढ़ें : VIDEO : तेज बहाव में फंसे 3 युवकों की राहगीरों ने बचाई जान, नदी में बह गई बाइक - flood in jhansi

ABOUT THE AUTHOR

...view details