उत्तराखंड

uttarakhand

चेन लूट कांड और वाहन चोरियों का पुलिस ने किया खुलासा, पंजाब के दो शातिर अपराधी अरेस्ट - notorious criminals arrested

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 29, 2024, 10:42 PM IST

Dehradun crime news देहरादून की नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने चेन लूटकांड और बाइकों की चोरी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी पंजाब के शातिर अपराधी है. एक आरोपी ने अपनी पत्नी की कार से इन वारदातों को अंजाम दिया था.

dehradun
पुलिस ने किया तीन वारदातों का खुलासा. (ETV Bharat)

देहरादून: राजधानी देहरादून की नेहरू कॉलोनी पुलिस ने बुजुर्ग महिला से चेन लूट और वाहन चोरी के तीन अलग-अलग मामलों का खुलासा किया है. इन तीनों ही मामलों में पुलिस ने पंजाब के दो शातिर अपराधियों को बदरी कॉलोनी के जंगल से गिरफ्तार किया. आरोपियों के कब्जे से चोरी की बाइक, स्कूटी और बुजुर्ग महिला से लूटी गई चैन बरामद हुई है. पुलिस ने बताया कि आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद पंजाब भगाने की फिराक में थे.

पुलिस ने बताया कि 28 अगस्त को नथुवाला रायपुर देहरादून निवासी ने नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में अंगेठी रेस्ट्रॉन्ट के पास से अपनी मोटर साइकिल के चोरी होने, सविता पाल निवासी आदर्श कॉलोनी ने अपनी स्कूटी चोरी होने और नीलम रतरा निवासी नेहरू कॉलोनी ने सनातन धर्म मंदिर जीएसटी आफिस वाली गली में अज्ञात कार सवार व्यक्तियों द्वारा उनकी चैन लूट लेने की रिपोर्ट थाना नेहरू कॉलोनी दर्ज कराई थी.

पुलिस ने बताया कि लगातार हुई तीन घटनाओं के बाद थाना नेहरू कॉलोनी के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया. गठित टीम ने वारदात स्थल का निरीक्षण कर जानकारियां जुटाई. इसके अलावा इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया. वहीं पुलिस ने अपना मुखबिर तंत्र भी संक्रिय कर रखा था.

इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति बदरी कॉलोनी के जंगल में बैठे हुए है. पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों संदिग्धों को हिरासत में लिया. दोनों आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने नेहरु कॉलोनी क्षेत्र में वाहन चोरी और चैन लूट की वारदात को अंजाम दिए जाने की बात कबूल की. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों के नाम पिकू उर्फ प्रदीप कोंडा और जसपाल कुमार उर्फ बाबी है.

थाना नेहरू कॉलोनी प्रभारी मोहन सिंह ने बताया है कि दोनों दोस्त है. आरोपी प्रदीप की पत्नी बच्चों के साथ देहरादून में रिस्पना पुल के पास शास्त्री नगर में रहती है. जिसका जन्मदिन होने के कारण दोनों आरोपी 27 अगस्त को तीन-चार दिनों के लिये अपने घर रायरा पंजाब से ट्रैन के माध्यम से देहरादून आए थे.

देहरादून में रुकने के दौरान दोनों आरोपियों ने लूट की वारदातों को अंजाम देने और उसके बाद वापस पंजाब भाग जाने की योजना बनाई थी. आरोपियों ने रैकी के लिए आरोपी प्रदीप की पत्नी के पास मौजूद कार को इस्तेमाल किया और पकड़े जाने से बचने के लिए कार की दोनों नंबर प्लेट को हटा दी थी.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details