बिहार

bihar

मोतिहारी में दबोचा गया साइबर फ्रॉड, 58 ATM कार्ड बरामद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 20, 2024, 10:19 PM IST

बिहार में साइबर क्राइम के कई मामले सामने आ चुके हैं. इसपर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है. मोतिहारी में एक शख्स को दबोचा गया है. उसके पास से 58 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं. पढ़ें पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

मोतिहारी :बिहार में साइबर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में पूर्वी चंपारण के अरेराज ओपी क्षेत्र से पुलिस ने एक साइबर फ्रॉड को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से विभिन्न बैंकों के 58 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं.

मोतिहारी में साइबर फ्रॉड गिरफ्तार :साइबर फ्रॉड गोपालगंज जिला का रहने वाला है. बताया जाता है कि आरोपी ने एटीएम से लाखों रुपये की ठगी की है. जिला के साइबर सेल की मदद से इस साइबर अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. उससे लगातार पूछताछ की जा रही है.

आरोपी के पास से बरामद एटीएम कार्ड.

किस बैंक के कितने ATM मिले : गिरफ्तार साइबर फ्रॉड गोपालगंज जिला के महम्मदपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला रोहित कुमार साह है. जिसके पास से एसबीआई के 10, पंजाब नेशनल बैंक के सात, बैंक ऑफ बड़ौदा के पांच, सेंट्रल बैंक के चार, एक्सिस बैंक के चार, यूनियन बैंक के चार, एचडीएफसी बैंक के चार, कैनरा बैंक के चार, यूको बैंक के तीन, बैंक ऑफ इंडिया के तीन, आईसीआईसीआई के तीन और अन्य बैंकों के सात एटीएम बरामद हुए हैं. पुलिस ने गिरफ्तार साइबर फ्रॉड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरु कर दी है.

''जिला में साइबर फ्रॉड के कांडों के उद्भेदन और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए साइबर सेल का गठन किया है, जो साइबर फ्रॉड्स पर लगातार नजर रख रही है. इसी क्रम में अरेराज ओपी क्षेत्र में एक संदिग्ध साइबर अपराधी के देखे जाने की सूचना प्राप्त हुई. जिस सूचना के आधार पर अरेराज डीएसपी रंजन कुमार के नेतृत्व में अरेराज ओपी की पुलिस ने छापेमारी कर साइबर फ्रॉड को गिरफ्तार किया. जिसके पास से विभिन्न बैंकों के लगभग 5 दर्जन एटीएम कार्ड बरामद किया गया है.''- कान्तेश कुमार मिश्रा, एसपी

ये भी पढ़ें :-

पटना पुलिस ने साइबर ठग को मोतिहारी से दबोचा, पैसे को अपने अकाउंट में मंगवाता था

अररिया में साइबर ठग गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, कई आपत्तिजनक सामान जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details