बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'बिहार में अब बछड़े का होगा DNA टेस्ट', कहानी जान माथा पटक लेंगे

कटिहार में बछड़े पर शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ा कि अब हकीकत जानने के लिए बछड़े का डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा.

कटिहार में गाय के बछड़े को लेकर विवाद
कटिहार में गाय के बछड़े को लेकर विवाद (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

कटिहार:बिहार के कटिहार में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक गाय के बछड़ेको लेकर दो पक्ष मालिकाना हक के लिये दावेदारी ठोक दी है. दोनों दावेदार का कहना हैं कि बछड़ा मेरा है तो मेरा है. इस उलझन में अटकी पुलिस अब डीएनए टेस्ट के जरिये मामला को सुलझाने का फैसला किया है. फिलहाल, पुलिस ने पूरे मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

कटिहार बछड़े का होगा DNA टेस्ट:दरअसल, पूरा मामला नगर थाना क्षेत्र के लाठकोठी मोहनीधार इलाके का है. जहां गाय के बछड़े ने लोगों के लिए परेशानी का सबब पैदा कर दी है. दोनों दावेदार गाय के बछड़े को अपना अपना बता रहे हैं. लाठकोठी मोहनीधार की रहने वाली छोटी कुमारी नाम की महिला का दावा है कि बीते वर्ष उसके गाय की मौत हो गई थी. जिसकी वजह से उसका बछड़ा बिदग गया. यह बछड़ा खेतों में भटक रहा था और अब खुद ही उनके घर आ गया है.

गाय के बछड़े का होगा डीएनए टेस्ट (ETV Bharat)

बछड़े की दावेदारी को लेकर पुलिस उलझन में:वहीं दूसरे दावेदार अमित कुमार का कहना है कि यह बछड़ा उसका है और छोटी कुमारी जबरन बछड़ा को अपने घर में बांधकर रखी है. मामला तब और उलझ गया, जब दोनों पक्षों ने थाने में अलग-अलग आवेदन दे दिए. छोटी कुमारी अपनी बात पर अड़ी हैं. वहीं अमित कुमार हक में दलीलें पेश कर रहे हैं. फिलहाल पुलिस इस उलझन भरी स्थिति में फंस गई है.

DNA टेस्ट से होगा फैसला: हालांकि, पुलिस ने दोनों पक्षों को जल्द ही मामले का हल निकालने का भरोसा दिया है. पुलिस का कहना है कि बछड़े का डीएनए टेस्ट कराने पर विचार कर रही है. जिससे यह पता चल सकेगा कि उसकी असली मां कौन है. इसके साथ ही पुलिस ये भी पता लगाएगी कि बछड़े पर असली मालिकाना हक किसका है.

"पुलिस को दोनों पक्षों ने अपने अपने मालिकाना हक की दावेदारी जताते हुए आवेदन दिया हैं. मामले की तफ्तीश चल रही हैं और डीएनए टेस्ट के जांच पर विचार किया जा रहा है."-अभिजीत कुमार सिंह, SDPO, कटिहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details