बिहार

bihar

उल्टी होने के बाद दंपती की मौत, चुपचाप दाह संस्कार कर रहे थे परिजन.. ग्रामीणों ने कर दिया पुलिस को फोन - Couple Died In Samastipur

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 11, 2024, 1:03 PM IST

Samastipur Couple Died: बिहार के समस्तीपुर में उस वक्त पुलिस हैरान रह गयी जब एक दंपती के शव का गुपचुप तरीके से दाह संस्कार किया जा रहा था. सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जानकारी के अनुसार दंपती की मौत के पीछे कई बारण बताए जा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर.

समस्तीपुर में दंपती की मौत
समस्तीपुर में दंपती की मौत (Etv Bharat)

समस्तीपुरःबिहार के समस्तीपुर में दंपती की मौत से सनसनी फैल गयी. घटना जिले के नगर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर प्रोफेसर कॉलोनी की है. मृतक की पहचान आशीष राज उम्र 32 वर्ष और पत्नी निधि कुमारी 28 वर्ष के रूप में की गई है. दोनों दंपती कर्पूरीग्राम थाना क्षेत्र के जगतसिंहपुर गांव के रहने वाले हैं और बहादुरपुर में मकान बनाकर रह रहे थे. किराया से परिवार भी चलता था.

'बहन ने कहा-उल्टी होने के बाद हुई मौत': घटना के बारे में मृतक की बहन अराधना कुमारी ने बताई कि वे घर की छत पर थी इसी दौरान उसके भाई और भाभी को उल्टी होने लगा. जैसे ही उसे जानकारी मिली आनन-फानन में भाई और भाभी को लेकर निजी अस्पताल ले गयी लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद बहन ने इसकी जानकारी मृतक के साले दो लेकिन काफी देर तक कोई नहीं आया तो शव को लेकर जगतसिंहपुर लेकर चले गए.

"मैं छत पर थी. भईया-भाभी नीचे थे. दोनों को अचानक उल्टी होने लगी. तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर अस्पताल ले गए लेकिन डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया."-अराधना कुमारी, मृतक का भाई

समस्तीपुर में दंपती की मौत (ETV Bharat)

ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचनाः गांव जाने के बाद परिजन अंतिम संस्कार में जुट गए. हालांकि इसी बीच ग्रामीणों को घटना की जानकरी हुई तो उन्होंने अंतिम संस्कार का विरोध किया और इसकी सूचना करपुरीग्राम थाने की पुलिस को दी गई. करपुरीग्राम थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर दोनों मृत दंपति के शव को कब्जे में लेकर लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस के मुताबिक रिपोर्ट आने के बाद क्या पता चलता है.

"मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. रिपोर्ट से मामले का खुलासा हो पाएगा. पुलिस को सूचना दिए बगैर दंपती के शव का अंतिम संस्कार में परिजन जुटे हुए थे. मामला संदिग्ध प्रतीत होता है. पुलिस के द्वारा हर बिंदु पर जांच की जा रही है. इस मामले में जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी."-संजय कुमार पांडे, सदर डीएसपी

पैसे के लेनदेन का विवादः इधर, घटना को लेकर कई तरह की चर्चा हो रही है. मृतक के साले ने बताया कि परिवार से पैसे के लेनदेन का विवाद चल रहा था. संभवत: इसी कारण दंपती ने आत्महत्या कर ली. हालांकि पुलिस की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गयी है कि यह आत्महत्या है या दंपती को जहर दिया गया है. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. इसके साथ परिजनों से भी पूछताछ कर रही है. इसके बाद ही खुलासा हो सकेगा.

यह भी पढ़ेंः

ABOUT THE AUTHOR

...view details