राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

NEET UG निरस्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस का कोटा में प्रदर्शन, गुंजल, चांदना समेत कई नेता गिरफ्तार - Congress Protest In Kota

Congress Protest In Kota, NEET UG परीक्षा को निरस्त करने की मांग को लेकर सोमवार को कांग्रेस ने कोटा में प्रदर्शन किया. पार्टी के नेता सड़क पर उतर आए. ऐसे में प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का उपयोग किया. बावजूद इसके कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मौके पर डटे रहे. वहीं, पुलिस ने कांग्रेस नेता प्रहलाद गुंजल, अशोक चांदना, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष राखी गौतम सहित कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 24, 2024, 3:44 PM IST

Congress Protest In Kota
कांग्रेस का कोटा में प्रदर्शन, गुंजल, चांदना समेत कई नेता गिरफ्तार (ETV BHARAT KOTA)

कांग्रेस का कोटा में प्रदर्शन (ETV BHARAT KOTA)

कोटा.NEET UG परीक्षा, कानून-व्यवस्था, बिजली पानी समेत अन्य कई मुद्दों को लेकर सोमवार को कांग्रेस ने कोटा में प्रदर्शन किया. वहीं, प्रदर्शन से पहले सर्किट हाउस पर सभा आयोजित की गई, जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और राज्य विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली शामिल हुए. इधर, सभा के बाद प्रदर्शन के लिए कांग्रेसी नेता कलेक्ट्रेट पहुंचे, जिनका नेतृत्व पार्टी नेता प्रहलाद गुंजल और हिंडोली विधायक व पूर्व मंत्री अशोक चांदना ने किया.

कलेक्टर चौराहे पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस एसटीएफ सहित आरएसी की कंपनियां तैनात थी, जहां प्रहलाद गुंजल और अशोक चांदना के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए. करीब 5 मिनट तक चली इस मशक्कत में पुलिस ने वाटर कैनन का उपयोग करते हुए भीड़ को खदेड़ने का प्रयास किया, लेकिन फिर भी भीड़ चौराहे से नहीं हटी. उसके बाद पुलिस ने प्रहलाद गुंजल, अशोक चांदना, प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष राखी गौतम सहित कई अन्य नेताओं को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें -NEET पेपर लीक के तार पहुंचे महाराष्ट्र, लातूर से एटीएस ने दो शिक्षकों को किया गिरफ्तार - NEET UGC Paper Leak

धारीवाल और भरत सिंह नहीं हुए शामिल : इस प्रदर्शन में कोटा उत्तर से विधायक व पूर्व मंत्री शांति धारीवाल और पूर्व विधायक भरत सिंह शामिल नहीं हुए. जबकि इसमें कोटा बूंदी सीट से आने वाले सभी नेता शामिल हुए थे. प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले नेताओं में मुख्य तौर पर कोटा जिला अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, देहात जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, बूंदी जिला अध्यक्ष और विधायक सीएल प्रेमी, पीपल्दा विधायक चेतन पटेल कोलाना, बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा, पूर्व सांसद रामनारायण मीणा, लाडपुरा प्रधान नईमुद्दीन गुड्डू सहित कई नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details