उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने किया नामांकन, कहा- टिहरी सीट पर होगा परिवर्तन, पूरे देश में जाएगी लहर - Jot Singh Gunsola Nomination

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 26, 2024, 6:14 PM IST

Updated : Mar 26, 2024, 10:46 PM IST

Congress Candidate Jot Singh Gunsola Nomination, Tehri Lok Sabha Seat टिहरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने अपना नामांकन दाखिल करा दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि टिहरी लोकसभा सीट पर परिवर्तन होगा. ऐसे में परिवर्तन की लहर पूरे देश में जाएगी.

Jot Singh Gunsola Files Nomination
जोत सिंह गुनसोला का नामांकन

कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने किया नामांकन

देहरादून:टिहरी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने नामांकन करा दिया है. कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला बीजेपी के प्रत्याशी माला राज्यलक्ष्मी शाह के ठीक बाद देहरादून कलेक्ट्रेट में नामांकन कराने पहुंचे. जबकि, इससे पहले बीजेपी की तरह कांग्रेस ने भी नामांकन से पहले बड़ा रोड किया शो किया. हालांकि, कांग्रेस का यह रोड शो बीजेपी के मुकाबले उतना बड़ा नहीं था. वहीं, नामांकन में देरी पर कांग्रेसियों में भारी रोष देखने को मिला.

कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला क्या बोले?कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने कहा कि इस बार टिहरी लोकसभा सीट पर परिवर्तन होगा. टिहरी लोकसभा को पिछले तीन कार्यकाल से लगातार अनदेखा किया जा रहा है. टिहरी लोकसभा की आवाज बिल्कुल भी उठ नहीं पा रही है. उन्होंने कहा कि टिहरी लोकसभा के ऐसे कई ज्वलंत मुद्दे हैं, जिन पर ध्यान देना बेहद जरूरी है. वो इन्हीं मुद्दों के साथ जनता के बीच में जाएंगे और उन्हें पूरी उम्मीद है कि जनता उनके महत्वपूर्ण मुद्दों पर गौर करेगी. जनता मतदान के रूप में सत्ता पलटने का काम करेगी.

जोत सिंह गुनसोला ने कराया अपना नामांकन

नामांकन में हुई देरी तो भड़का विपक्ष:देहरादून कलेक्ट्रेट नामांकन के लिए पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला, बीजेपी प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह के ठीक बाद पहुंच गए थे. जोत सिंह गुनसोला ने बताया कि उन्हें दोपहर 12 बजे का समय दिया गया था, लेकिन उनसे पहले पहुंची बीजेपी प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह को निर्वाचन अधिकारी ने अतिरिक्त समय दिया. जो सत्ता का दुरुपयोग है. जिस तरह से निर्वाचन अधिकारी ने विपक्ष के प्रत्याशी को इंतजार करवाया, वो पूरी तरह से पक्षपात भरा है.

क्या बोले कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह?वहीं, कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह ने कहा कि बीजेपी इस वक्त विपक्ष को कमजोर करने और परेशान करने की पूरी कोशिश कर रही है. जिसके लिए सत्ता का भी पूरा इस्तेमाल हो रहा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से निर्वाचन निष्पक्ष चुनाव करवाने की बात कही जाती है तो उसका उदाहरण नामांकन के दौरान ही देख सकते हैं कि किस तरह से 12 बजे बुलाने के बाद 2 से 3 घंटे उनके प्रत्याशी को इंतजार करवाया गया.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Mar 26, 2024, 10:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details