बिहार

bihar

ETV Bharat / state

क्या बिहार के युवाओं की लॉटरी लगेगी..! कल होने वाली नीतीश कैबिनेट पर टिकी निगाह

कल 2 सप्ताह बाद नीतीश कैबिनेट की बैठक होने वाली है. इसमें कई एजेंडों पर मुहर लग सकती है. सबकी नजर नौकरी पर टिकी है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

नीतीश कैबिनेट की बैठक.
नीतीश कैबिनेट की बैठक. (ETV Bharat)

पटना :मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. 2 सप्ताह बाद कैबिनेट की बैठक होने जा रही है. बैठक शाम 4:00 बजे मुख्य सचिवालय के मंत्रिमंडल कक्ष में होगी. कैबिनेट की बैठक में कई एजेंडों पर मुहर लग सकती है. मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की ओर से कैबिनेट की बैठक को लेकर लेटर भी जारी कर दिया गया है.

नौकरी-रोजगार के मुद्दे पर लगेगी मुहर! : चूंकि 1 अक्टूबर को हुई कैबिनेट की बैठक में नौकरी और रोजगार को लेकर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया गया था. नीतीश सरकार की ओर से 2025 विधानसभा चुनाव से पहले 12 लाख नौकरी और 25 लाख रोजगार देने का वादा किया गया है. इसमें से बड़ी संख्या में नौकरी और रोजगार दिया गया है, लेकिन अभी भी 7 लाख नौकरी नीतीश सरकार को देना है. सबकी नजर 15 अक्टूबर होने वाली कैबिनेट बैठक पर भी रहेगी कि सरकार नौकरी और रोजगार को लेकर कोई बड़ा डिसीजन लेती है या नहीं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. (ETV Bharat)

पिछली कैबिनेट में 45 एजेंडों पर मुहर : इससे पहले एक अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें 45 एजेंडों पर मुहर लगी थी. नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, मेगा इंडस्ट्रियल पार्क, बिहटा पटना में 300 बेड के हॉस्पिटल निर्माण की स्वीकृति दी गई थी. वर्ष 2025 के लिए बिहार सरकार के कार्यालय में अवकाश की भी स्वीकृति प्रदान की गई थी.

एशियाई महिला हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी के लिए 10 करोड़ :इसके साथ ही पिछली कैबिनेट बैठक में प्राइवेट वाहन चालकों के सामाजिक आर्थिक यूनियन के लिए मुख्यमंत्री वाहन चालक कल्याण योजना 2024 की भी स्वीकृति दी गई थी. इसी तरह कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए थे. जिसमें 11 नवंबर से 20 नवंबर तक राजगीर में होने वाले एशियाई महिला हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी 2024 के आयोजन की भी स्वीकृति दी गई और 10 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई.

ये भी पढ़ें :-

बिहार में नगर निकाय कर्मियों की बल्ले-बल्ले, कैबिनेट में 31 एजेंडों पर लगी मुहर, 4 अंचल में बंटेगा पटना - Nitish Cabinet Meeting

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 48 एजेंडों पर लगी मुहर, महंगाई भत्ता 9 प्रतिशत बढ़ा - Bihar Cabinet Meeting

ABOUT THE AUTHOR

...view details