बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के सभी प्रत्याशियों के साथ शिव मंदिर में किया रुद्राभिषेक, जीत का मांगा आशीर्वाद - lok sabha election results 2024

lok sabha election 2024 एग्जिट पोल में लोजपा आर को सभी सीटों पर जीत मिलने की संभावना जतायी गयी है. एग्जिट पोल के अनुमानों ने चिराग पासवान और उनकी पार्टी के समर्थकों के बीच उत्साह बढ़ा दिया है. चिराग पासवान ने मतगणना से एक दिन पहले अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के साथ रुद्राभिषेक करते हुए सभी की जीत की कामना भगवान शिव से की. पढ़ें, विस्तार से.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 3, 2024, 4:46 PM IST

रुद्राभिषेक करते लोजापा आर के प्रत्याशी.
रुद्राभिषेक करते लोजापा आर के प्रत्याशी. (ETV Bharat)

पटना: लोकसभा चुनाव 2024 का मतदान संपन्न हो चुका है. अब सभी की नजरें मंगलवार को आने वाले चुनाव परिणाम पर टिकी हैं. एग्जिट पोल के अनुसार, लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को बिहार में सभी सीटों पर जीतने की संभावना जताई गई है. जिसने सियासी गलियारों में हलचल बढ़ा दी है. इस बीच, आज तीन मई को लोजपा आर के प्रमुख चिराग पासवान ने मतगणना से पूर्व अपने प्रत्याशियों के साथ पटना के शिव मंदिर में रुद्राभिषेक किया.

चिराग पासवान ने रुद्राभिषेक किया. (ETV Bharat)

चुनाव परिणाम पर नजरः वैदिक मंत्रोच्चार के बीच चिराग पासवान में सभी प्रत्याशियों के साथ रुद्राभिषेक किया और भगवान से अपनी जीत की कामना की. इस दौरान लोजपा आर के सभी प्रत्याशी, चिराग पासवान के मंत्रोच्चार कर रहे थे. शिवलिंग पर श्रृंगी से दूध चढ़ा रहे थे. इस दौरान अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद थे. अब सबकी नजरें मंगलवार को आने वाले चुनाव परिणाम पर हैं, जो यह तय करेगा कि एग्जिट पोल के अनुमान कितने सही साबित होते हैं और बिहार की सियासी तस्वीर कैसी बनती है.

रुद्राभिषेक करते लोजापा आर के प्रत्याशी. (ETV Bharat)

समीकरण पर कर रहे हैं चर्चाः एग्जिट पोल के नतीजे सामने आने के बाद बिहार की राजनीतिक स्थिति में काफी हलचल मच गई है. विभिन्न दलों के नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने समीकरण साधने में लगे हुए हैं. चुनाव परिणाम के बाद की रणनीतियों पर विचार कर रहे हैं. ऐसे में चिराग पासवान का रुद्राभिषेक करना न सिर्फ उनकी धार्मिक आस्था का प्रतीक है, बल्कि उनके आत्मविश्वास और चुनावी सफलता की उम्मीद का भी संकेत है.

चिराग पासवान अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के साथ. (ETV Bharat)

पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही लोजपा आरः 2024 लोकसभा चुनाव में लोग जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने 5 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं. हाजीपुर(सु) से खुद चिराग पासवान चुनाव लड़ रहे हैं. जमुई (सु) सीट से उनके बहनोई अरुण भारती चुनाव लड़ रहे हैं. समस्तीपुर(सु) से शांभवी चौधरी चुनाव लड़ रही हैं. वैशाली सीट से वीणा देवी को फिर से लोजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है. खगड़िया सीट से चिराग पासवान ने राजेश वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है.

इसे भी पढ़ेंः पूरे परिवार के साथ अयोध्या श्रीराम मंदिर पहुंचे चिराग पासवान, बोले- 'मैं जो भी हूं इन्हीं के आशीर्वाद से हूं' - Chirag Paswan

इसे भी पढ़ेंः 'INDIA गठबंधन के नेता सपनों में ही ले लें PM पद की शपथ, वैसे आ रहे हैं मोदी जी'- मांझी का तंज - India Alliance Meeting

ABOUT THE AUTHOR

...view details