छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ पुलिस को सम्मान,उत्कृष्ट सेवा के लिए मिलेगा राष्ट्रपति का पुलिस ध्वज

छत्तीसगढ़ पुलिस को राष्ट्रपति का पुलिस ध्वज सम्मान मिलेगा.जो प्रदेश के लिए गौरव की बात है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 3 hours ago

Chhattisgarh police honored
राष्ट्रपति का पुलिस ध्वज सम्मान (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर : छत्तीसगढ़ पुलिस के लिए एक गौरवपूर्ण क्षण है. प्रदेश की पुलिस को ‘राष्ट्रपति का पुलिस ध्वज’ दिए जाने की स्वीकृति मिली है. यह विशेष ध्वज देश के चुनिंदा राज्यों की पुलिस इकाइयों को मिलता है. ये ध्वज 25 वर्षों की अनुकरणीय सेवा और राष्ट्र के प्रति समर्पण का प्रतीक माना जाता है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने नक्सल मोर्चे पर साहस और दृढ़ता के साथ कठिन चुनौतियों का सामना करते हुए यह सम्मान अर्जित किया है, जो उनकी उत्कृष्ट सेवा का प्रमाण है.

पुलिस जवानों की वर्दी पर भी होगा चिन्ह : इस सम्मान के साथ, पुलिस बल के जवान इस ध्वज की प्रतिकृति को अपनी वर्दी पर प्रतीक चिन्ह के रूप में धारण करेंगे. जो उनके शौर्य और सेवा का प्रतीक होगा. राष्ट्रपति ध्वज किसी भी पुलिस या सैन्य बल के लिए सर्वोच्च मान्यता मानी जाती है.यह छत्तीसगढ़ पुलिस की निष्ठा, कर्तव्यपरायणता और परिश्रम की राष्ट्रीय स्तर पर सराहना को दर्शाता है.

राष्ट्रपति का पुलिस ध्वज सम्मान है खास : इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि यह सम्मान छत्तीसगढ़ पुलिस के साहस, अनुशासन और देशभक्ति का प्रमाण है. हमारे जवानों ने विपरीत परिस्थितियों में भी नक्सलियों के खिलाफ सफलता प्राप्त की है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने में अहम भूमिका निभाई है.

यह ध्वज हमारे पुलिस बल के हौसले को और भी ऊंचा करेगा, उन्हें राज्य की सुरक्षा और सेवा के लिए और प्रेरित करेगा:विष्णुदेव साय,सीएम, छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पुलिस बल को बधाई देते हुए कहा कि यह सम्मान केवल एक ध्वज नहीं, बल्कि उन बहादुर जवानों के प्रति एक आदर है जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना राज्य की शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया. इस ऐतिहासिक उपलब्धि ने छत्तीसगढ़ की जनता को भी गर्व का अवसर प्रदान किया है, जो राज्य की पुलिस की सेवा और समर्पण का सम्मान करती है.

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में राजनांदगांव पुलिस, 168 लोकेशन में चलाया अवेयरनेस कैंपेन

जितनी नहीं कमाई उतनी बढ़ रही महंगाई, दिवाली से पहले सब्जी राशन तेल सब महंगा

प्रधानमंत्री उच्चतर शिक्षा प्रोत्साहन योजना,छत्तीसगढ़ के छात्र भी कर सकते हैं आवेदन, जानिए कब है अंतिम तिथि

ABOUT THE AUTHOR

...view details