मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छतरपुर एसपी ऑफिस में हनुमानजी को देख प्रणाम करने लगे लोग, 2016 से आ रहे लगातार

मंदिर की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर रखा है और पुजारी 2016 से हनुमानजी की मूर्ति लेकर अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 3 hours ago

HANUMANJI IDOL SP OFFICE
हनुमानजी की मूर्ति लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे पुजारी (ETV Bharat)

छतरपुर:मंदिर की जमीन का केस पुजारी कोर्ट से जीत चुके हैं. इसके बावजूद उनका आरोप है कि दबंग जमीन पर कब्जा किए हैं और खाली नहीं कर रहे हैं. तहसीलदार और पटवारी भी उनकी जमीन का कब्जा नहीं दिलवा रहे हैं. यही गुहार लेकर पुजारी जैसे ही हनुमानजी की मूर्ति लेकर एसपी ऑफिस पहुंचे तो सभी देखते रह गए.

'मंदिर जमीन का कोर्ट से जीत चुके हैं केस'

मामला छतरपुर जिले के नौगांव थाना इलाके के कुलवारा धनुषधारी मंदिर की जमीन का है. पुजारी पुरुषोत्तम नायक का कहना है कि "वह 2016 से जमीन का केस लड़ रहे हैं. 2022 में जमीन का केस सिविल कोर्ट से जीत चुके हैं लेकिन गांव के दबंग हनुमानजी की जमीन खाली नहीं कर रहे हैं. इसे लेकर नौगांव तहसीलदार और संबंधित पटवारी को केस जीतने की कॉपी दे चुके हैं लेकिन आज तक जमीन खाली नहीं हो सकी."

दबंगों पर मंदिर की जमीन पर कब्जे का आरोप (ETV Bharat)

'2016 से अधिकारियों के लगा रहे चक्कर'

पुजारी पुरुषोत्तम नायक का कहना है कि वह "2016 से हनुमानजी की मूर्ति लेकर अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन न्याय नहीं सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है. कोर्ट ने न्याय कर दिया लेकिन अधिकारी जमीन पर कब्जा नहीं दिलवा रहे. 8 साल से हनुमानजी की मूर्ति लेकर अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं." महंत ने आरोप लगाते हुए कहा कि "गांव के नंदू राजपूत, लखन राजपूत, सुरेंद्र पाठक इन लोगों के कारण 32 साल पुरानी मूर्ति को मंदिर से बाहर निकाल दिया गया और उत्तर प्रदेश से एक मूर्ति लाकर मंदिर में स्थापित कर दिया गया. जो सही नहीं है. और मंदिर की जमीन पर कब्जा कर लिया."

हनुमानजी की प्रतिमा के साथ एसपी ऑफिस पहुंचे पुजारी (ETV Bharat)
पुजारी ने एसपी ऑफिस में लगाई न्याय की गुहार (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

विदिशा सूर्य मंदिर विवाद: ASI की तालाबंदी का विरोध, नागपंचमी की पूजा पर सस्पेंस, जानिए-क्या कहते हैं इतिहासकार

पीतांबरा माता के दरबार में एक अर्जी से भागेंगे भूत-प्रेत! दिन,समय सब है फिक्स

हनुमानजी के साथ पहुंचे एसपी ऑफिस

पुजारी हनुमानजी की मूर्ति लेकर एसपी ऑफिस पहुंच गए तो सभी देखते रह गए. एसपी अगम जैन ने पुजारी की पूरी बात को गंभीरता से सुना और न्याय का भरोसा दिलाया. उन्होंने इस मामले को एडीएम के पास भेज दिया है. एडीएम मिलिंद नागदबे बताया कि "नौगांव एसडीएम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं."

ABOUT THE AUTHOR

...view details