राजस्थान

rajasthan

लापता युवक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने का मामला: विधायक-एसपी की समझाइश के बाद धरना समाप्त - Protest Ends In Youth Missing Case

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 21, 2024, 5:32 PM IST

Updated : Aug 21, 2024, 11:12 PM IST

बाड़मेर में लापता युवक नरेन्द्र सिंह का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने के बाद परिजनों ने हत्या की रिपोर्ट दी थी. इसके साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर धरना चल रहा था. अब विधायक और एसपी की समझाइश के बाद धरना समाप्त कर दिया गया है.

Dharna ends after MLA-SP's persuasion
विधायक-एसपी की समझाइश के बाद धरना समाप्त (ETV Bharat Barmer)

समझाइश के बाद धरना समाप्त (ETV Bharat Barmer)

बाड़मेर:लापता युवक नरेन्द्र सिंह के संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिलने के मामले में जिला अस्पताल की मोर्चरी के आगे चल रहा धरना प्रदर्शन दूसरे दिन विधायक प्रियंका चौधरी और पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा की समझाइश के बाद समाप्त हो गया. धरने पर बैठे मृतक के परिजनों और समाज के लोगों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देने के साथ एसपी ने मामले में खुद मॉनिटरिंग का भरोसा दिलाया. पुलिस ने एक संदिग्ध युवक डिटेन किया है. जिससे पूछताछ की जा रही है.

दरअसल, चार दिनों से घर से लापता नरेंद्र सिंह का दो दिन पहले सोमवार शाम को जिले के शिव थाना इलाके देवका गांव के पास झाड़ियां में संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था. इसके बाद परिजनों ने हत्या का अंदेशा जताते हुए मंगलवार सुबह जिला अस्पताल की मोर्चरी के आगे धरने पर बैठ गए. इस बीच धरने पर बैठे लोगों के साथ पुलिस के अधिकारियों की वार्ताओं का दौरा हुआ, लेकिन सहमति नहीं बनी. बुधवार को बाड़मेर विधायक डॉ प्रियंका चौधरी और पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा धरना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने धरने पर बैठे मृतक के परिजनों ओर समाज के लोगो से वार्ता की. जिसमें सहमति बनने के बाद मृतक के परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए शव सुपुर्द किया गया.

पढ़ें:छात्र मौत मामला : मांगों को लेकर बनी सहमति, छात्रों ने धरना खत्म किया - RU Protest

समाज के हरिसिंह राठौड़ ने बताया कि नरेंद्र सिंह के मामले का खुलासा करके आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग रखी थी. धरना स्थल पर विधायक प्रियंका चौधरी और पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा आए. पुलिस अधीक्षक ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. उन्होंने बताया कि इस मामले में एक युवक को डिटेन किया है. गोरधनसिंह जहरीला ने बताया कि मृतक गरीब परिवार से है. पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय साथ ही सरकारी सहायता की मांग रखी है.

पढ़ें:उमलेश कंवर मौत मामला: 15 दिन में ठोस कार्रवाई के आश्वासन पर 10 दिन से चल रहा धरना समाप्त

एसपी नरेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि शव मिलने के मामले को लेकर धरने पर बैठे लोगों के साथ सकारात्मक वार्ता हुई है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण करूंगा. उन्होंने बताया कि इस मामले में एक युवक को गुजरात से डिटेन किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. परिजनों ने पहले गुमशुदगी दर्ज कराई थी और उसके बाद हत्या की रिपोर्ट दी है. मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

पढ़ें:छात्र आत्महत्या मामले में सहमति के बाद धरना समाप्त, प्रशासन ने मानी ये मांगे

गौरतलब है कि नरेंद्र सिंह गत 16 अगस्त की सुबह घर से 50 रुपए लेकर निकला था. उसके बाद वो वापस घर नहीं लौटा. जिसके बाद परिजनों के 17 अगस्त को कोतवाली थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई. इधर रक्षाबंधन के दिन सोमवार शाम को जिले के शिव थाना क्षेत्र के देवका गांव की झाड़ियों में संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था. जिसके बाद शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया. वहीं आज सहमति बनने के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया गया.

Last Updated : Aug 21, 2024, 11:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details