मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोलारस-भड़ौता मार्ग पर पुल बनाने का काम तेज, ठेकेदार ने रोड किया बंद, चकरघन्नी बन रहे 2 सौ गांवों के लोग - Kolaras Bhadota road blocked

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 9, 2024, 11:33 AM IST

कोलारस-भड़ौता रोड पर पुल बनाने का काम तेज है. इस कारण ठेकेदार ने रोड बंद कर दिया. रोड बंद करने की जानकारी के लिए न तो बैरिकेडिंग की गई और न ही रास्ते में कहीं बोर्ड लगाया, जिससे 2 सौ गांवों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Kolaras Bhadota road blocked
पुल बनाने के लिए ठेकेदार ने रोड किया बंद (ETV BHARAT)

शिवपुरी।प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत कोलारस से रन्नौद-भड़ौता होते हुए सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है. इस दौरान भड़ौता में ठेकेदार ओमप्रकाश शर्मा द्वारा बिना ग्रामीणों को सूचना दिए रास्ता बंद कर दिया गया. दो दिन से बंद इस रास्ते के कारण राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालात ये हैं कि कई राहगीरों को तो 20 किमी तक वापस जाना पड़ रहा है. यहां से गुजरने वालों को 40 किमी तक का अतिरिक्त सफर करना पड़ रहा है.

रोड बंद होने से कई गांवों के लोग परेशान (ETV BHARAT)

गंभीर मरीजों को होना पड़ा वापस

रास्ता बंद होने के कारण सोमवार को ब्लड प्रेशर के एक मरीज को वापस लौटकर जाना पड़ा. ग्रामीणों और राहगीरों का कहना है कि अगर रास्ता बंद किया गया है तो खरैह पर बैरीकेड्स लगाकर इसकी सूचना ठेकेदार को देनी चाहिए, जिससे राहगीरों का समय खराब न हो. ये रास्ता कोलारस से भड़ौता होते हुए रन्नौद को जाने वाला है. ये रास्ता रसेत में पिछोर, खनियाधाना सहित खतौरा सहित करीब दो सौ छोटे-बड़े गांवों को जोड़ता है. इस सड़क पर रोजाना हजारों वाहनों की आवाजाही होती है.

रोड पर रपटे पर बनाया जा रहा है पुल

सूचना पटल नहीं लगाए जाने के कारण रोजाना हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि भड़ौता के रपट पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 510 मीटर के रपटे को पुल में परिवर्तित किया जाना है. यही कारण है कि ठेकेदार ने रास्ता बंद किया है. ठेकेदार ने पुल निर्माण के लिए जो समय चुना है, वह सही नहीं है क्योंकि बरसात के दिनों में सिंध नदी में पानी आ जाने के कारण पुल निर्माण बाधित होगा. इन गांवों के हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

ALSO READ:

आजादी के 73 साल बाद भी पगडंडी पर जिंदगी, MP में बह रही विकास की गंगा या बह गया विकास

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी सड़क, शिकायत के बाद भी नहीं हो रही कार्रवाई

शादी समारोह में आए युवक ने किया सुसाइड

शिवपुरी जिले के कोलारस थाना क्षेत्र में टीला गांव में 32 वर्षीय युवक ने सुसाइड कर लिया. परिजनों के अनुसार युवक ने देर रात तक पड़ोसी के घर आयोजित शादी समारोह के कार्यक्रम में खूब डांस किया. पुलिस के अनुसार मृतक महेश की पत्नी दो दिन पहले ही अपने मायके गई थी. महेश ने मेहंदी कार्यक्रम में देर रात तक डीजे पर डांस किया. देर रात वह अपनी झोपड़ी में पहुंचा और सुसाइड कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details