बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रात के अंधेरे में सरकारी अनाज की हेराफेरी, SDPO ने छापेमारी कर छह ट्रक किया जब्त

दरभंगा में पुलिस ने छापेमारी कर सरकारी अनाज से भरी छह ट्रक को जब्त किया गया है. पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

दरभंगा में सरकारी अनाज की हेराफेरी
दरभंगा में सरकारी अनाज की हेराफेरी (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

दरभंगा:खाद्यसुरक्षा अधिनियम के तहत देश के गरीबों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है. ताकि कोई लोग भूखे ना रह सके, लेकिन सरकारी तंत्र की लापरवाही की वजह से खाद्यान्न गोदाम पहुंचने से पहले ही रास्ते सेकालाबाजारी की भेंटचढ़ रही है. ऐसा ही एक मामला दरभंगा जिला के कमतौल थाना क्षेत्र के लाधा गांव स्थित एफसीआई गोदाम के समीप देखने को मिला है. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

दरभंगा में अनाज से भरा छह ट्रक जब्त:बताया जा रहा है रात के अंधेरे में कालाबाजारी के लिए ट्रक से उतारे जा रहे अनाज को समाजिक कार्यकर्ता शमीम के सूचना पर सदर ग्रामीण एसडीपीओ ज्योति कुमारी के नेतृत्व में छापेमारी 6 ट्रकों को जब्त किया गया है. मौके से सरकारी अनाज के साथ चाकू, तलवार, शराब की खाली और भरी हुई बोतल के अलावा गांजा बरामद की गई. इस दौरान दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

दरभंगा में छह ट्रक जब्त (ETV Bharat)

"गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए गोदाम के पास ढाबे से 24 बोरा अनाज कालाबाजारी के लिए ट्रक से उतारे गए अनाज को जब्त किया है. मौके से सरकारी अनाज के साथ चाकू, तलवार, शराब की खाली और भरी हुई बोतल के अलावा गांजा बरामद हुई है. पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस मामला दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है."- ज्योति कुमारी, एसडीपीओ, सदर ग्रामीण

दरभंगा में सरकारी अनाज (ETV Bharat)

अधिकारी के मिलीभगत से हो रही कालाबाजारी:वहीं सामाजिक कार्यकर्ता सह शिकायतकर्ता मो शमीम में बताया कि 19 अक्टूबर को शाम 7 बजे अपने रिश्तेदार के यहां से लौट रहा था तो देखा कि लाधा के पास बिहार खाद्यान्न निगम गोदाम के बाहर सड़क पर कुछ लोगों की मदद से ट्रक से अनाज की बोरी उतारी जा रही थी. जिसे देख दरभंगा सदर ग्रामीण एसडीपीओ और कमतौल थाना के साथ ही जिला के वरीय अधिकारियों को इस बात की सूचना दी. जिसमें कई शील पैक एवं एक खुले हुए गेंहू के साथ ही बोरे की सिलाई करने वाला मशीन, बोरे को तोलने वाला कांटा, शराब और सैकड़ों खाली बोरे को बरामद किया है.

"बिहार खाद्यान्न निगम जिला के अधिकारी और संवेदक और ट्रक मालिक को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. अधिकारी की मिली भगत से सरकारी अनाज का कालाबजारी किया जाता है.थाने में आवेदन दिया हूं."-मो शमीम, शिकायतकर्ता

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details