बिहार

bihar

ETV Bharat / state

उपचुनाव के लिए बिहार BJP के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी, प्रचार में नहीं आएंगे केंद्रीय नेता

बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. राष्ट्रीय नेताओं को इससे दूर रखा गया है.

Bihar By Election 2024
बिहार बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

पटना:13 नवंबर को बिहार की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है. एनडीए की तरफ से भारतीय जनता पार्टी दो सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उपचुनाव को लेकर एक तरफ जहां प्रत्याशियों के नामांकन का सिलसिला शुरू हो चुका है, वहीं दूसरी तरफ बिहार बीजेपीने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी है. 40 नेताओं को लिस्ट में जगह दी गई है.

बिहार के नेताओं को सूची में मिली जगह:भारतीय जनता पार्टी की ओर से स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है, इसमें बिहार बीजेपी के 40 नेताओं को स्टार प्रचारकों की सूची में जगह दी गई है. स्टार प्रचारकों की सूची में तमाम वैसे नाम हैं, जो बिहार से ताल्लुक रखते हैं. स्टार प्रचारकों की सूची में बिहार सरकार के तमाम मंत्रियों का नाम शामिल है.

उपचुनाव में जीत के लिए बिहार बीजेपी की रणनीति (ETV Bharat)

शाहनवाज हुसैन को भी मिली जगह: भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, सम्राट चौधरी, गिरिराज सिंह और नित्यानंद राय समेत 40 नेताओं को स्टार प्रचारकों की सूची में जगह दी है. अल्पसंख्यक समुदाय से शाहनवाज हुसैन को भी स्टार प्रचारकों की सूची में जगह दी गई है. इसके अलावे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, नित्यानंद राय, राजभूषण निषाद और सतीश चंद्र दुबे भी स्टार प्रचारक हैं.

नहीं आएंगे केंद्र के बड़े नेता: उपचुनाव में केंद्रीय नेताओं को पार्टी ने नहीं उतारने का फैसला लिया है. कोई भी बड़े नेता चुनाव प्रचार में नहीं आएंगे. बिहार की टीम के कंधों पर ही उपचुनाव की जिम्मेदारी है. दिलीप जायसवाल के नेतृत्व में तमाम नेता चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे और चारों सीटों पर जीत की रणनीति तैयार करेंगे.

तरारी-रामगढ़ सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार (ETV Bharat)

दो सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार:बिहार में चार सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. एनडीए की तरफ से बीजेपी ने दो सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. रामगढ़ और तरारी सीट भारतीय जनता पार्टी के खाते में गई है, जबकि बेलागंज पर जेडीयू और इमामगंज सीट पर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा की प्रत्याशी चुनाव लड़ रही हैं.

ये भी पढ़ें:

बिहार में BJP के सदस्यता अभियान की मियाद पूरी, अबतक केवल 50% लक्ष्य ही हो पाया हासिल

बिहार उपचुनाव: सम्राट चौधरी के आवास पर NDA नेताओं की बैठक, प्रचार अभियान और नामांकन पर मंथन

ABOUT THE AUTHOR

...view details