उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में भाजपाइयों ने राहुल गांधी के खिलाफ किया प्रदर्शन, पुतले को फांसी पर लटकाया - BJP WORKERS PROTEST

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 18, 2024, 8:56 PM IST

कानपुर में राहुल गांधी के बयान को लेकर भाजपा दक्षिण जिलाध्यक्ष शिवराम सिंह के नेतृत्व में भाजपाइयों ने विरोध-प्रदर्शन किया. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट से संज्ञान लेने की मांग की.

Etv Bharat
भाजपाइयों ने राहुल गांधी के खिलाफ किया प्रदर्शन. (Etv Bharat)

कानपुर: कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी के अमेरिका में सिख समुदाय समुदाय को लेकर दिए गए बयान के विरोध में बुधवार को भाजपाइयों ने विरोध प्रदर्शन किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी का कानपुर साउथ के चावला मार्केट में पुतला बनाकर फांसी दी. इसके साथ ही राहुल गांधी मुर्दाबाद और कांग्रेस पार्टी मुर्दाबाद के नारे लागए. भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के हाथ सिखों के खून से रंगे हुए हैं. कांग्रेस पार्टी ने सन् 1984 में निर्दोष सिख समुदाय के लोगों की हत्या की थी. राहुल गांधी के पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि जब बड़ा वृक्ष गिरता है तो धरती हिलती है. कांग्रेस पार्टी केवल सिख हितैषी होने की नाटक करती है.

कानपुर में राहुल गांधी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन. (Video Credit; ETV Bharat)
भाजपा के दक्षिण जिला अध्यक्ष शिवराम सिंह ने कहा कि राहुल गांधी विदेश में जा कर कह रहे हैं कि सिख समुदाय के लोगों के लिए भारत सुरक्षित जगह नहीं रह गयी है. यहां लोगों को धार्मिक आजादी नहीं मिल पा रही है. उन्हें धार्मिक मान्यताओं का पालन करने की इजाजत नहीं मिल पा रही है. इस तरह के झूठे दावे लगातार राहुल गांधी वैश्विक मंच से कर रहे हैं. इसकी जितनी निंदा की जाये, कम है. कांग्रेस नेता अमेरिकी दौरे के दौरान लगातार यह दावा कर रहे हैं कि भारत में बड़ी संख्या में जातिवादी हैं, जो कि अपनी जातिवादी मानसिकता को विस्तारित करने का प्रयास कर रहे हैं. शिवराम सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को राष्ट्रहित से कोई लेना-देना नहीं है. राहुल गांधी लगातार इस तरह के झूठे दावे और वादे भारत की अस्मिता को ठेस पहुंचाने के मकसद से कर रहे हैं. जो लोग अलग जम्मू-कश्मीर की मांग कर रहे हैं, उनसे भी राहुल गांधी मुलाकात कर रहे हैं. वह यह दावा कर रहे हैं कि भारत के लोग अच्छे नहीं हैं. देश में प्रतिभावान लोगों की इज्जत नहीं है. इस तरह के झूठे दावे लगातार राहुल गांधी की ओर से किये जा रहे हैं. शिवराम सिंह ने सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी के बयान का स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details