बिहार

bihar

सियासी हलचल के बीच हाई अलर्ट पर बिहार बीजेपी, दिल्ली में अमित शाह के आवास पर उच्च स्तरीय बैठक

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 25, 2024, 9:20 PM IST

Updated : Jan 25, 2024, 10:02 PM IST

बिहार का सियासी मौसम तेजी से करवट बदल रहा है. एक तरफ जहां नीतीश कुमार और लालू यादव का कुनबा आज दोपहर बाद से ही अलग-अलग बैठक कर रहा है. वहीं बिहार बीजेपी भी दिल्ली पहुंची हुई है. गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर बिहार बीजेपी की बड़ी बैठक हुई है. वहीं बिहार के लेकर राजनीतिक अटकलबाजी भी तेज हो गई है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें रिपोर्ट.

पटना :जनवरी के अंतिम सप्ताह के इस सर्द माहौल में बिहार की सियासत गर्म है. गुरुवार को लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्या ने सोशल मीडिया पर बिना नाम लिएनीतीश कुमारपर निशाना साधा. रोहिणी के पोस्ट के बाद बिहार में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदलने लगा. इसको संज्ञान लेते हुए नीतीश कुमार के आवास पर बैठक शुरू हो गई. वहीं राबड़ी आवास पर भी आरजेडी के बड़े नेताओं का जमावड़ा लग गया. इसी बीच बिहार बीजेपी की टीम दिल्ली में मंथन कर रही है. अमित शाह के आवास पर रेणू देवी, तारकिशोर प्रसाद, सम्राट चौधरी, सुशील मोदी, विजय सिन्हा समेत तमाम बडे़ नेता मौजूद हैं.

अमित शाह के घर पर बैठक : बिहार की सियासी हलचल पर भाजपा की नजर बनी हुई है. यही कारण है कि बिहार बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेता दिल्ली तलब किए गए. दिल्ली में बिहार प्रदेश के कोर कमेटी के साथ केंद्रीय नेतृत्व की बैठक बिहार प्रभारी विनोद तावड़े के आवास पर हुई. हालांकि विनोद तावड़े दिल्ली में नहीं थे, फिर भी वीडियो कॉल के मार्फत बैठक में बने रहे. इसके बाद सभी नेताओं के अमित शाह के आवास पर बैठक हुई.

परिवारवाद पर बयान से शुरू हुआ विवाद : बिहार प्रभारी विनोद तावडे प्रदेश,अध्यक्ष सम्राट चौधरी, भाजपा विधान मंडल दल के नेता विजय सिन्हा, क्षेत्रीय संगठन प्रभारी नागेंद्र नाथ, संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसानिया, रेणु कुमारी, तार किशोर प्रसाद और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी बैठक में शामिल रहे. बैठक में बिहार के मसले पर महत्वपूर्ण निर्णय की संभावना है. मालूम हो कि कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर नीतीश कुमार द्वारा परिवारवाद को लेकर दिया गया बयान बिहार में सियासी भूचाल लेकर आया है.

बिहार में सियासी संकट की स्थिति : नीतीश कुमार के बयान पर आरेजडी की ओर से तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई थी. आरोप प्रत्यारोप के बीच बिहार में सियासी संकट जैसी स्थिति दिखाई देने लगी. नीतीश कुमार के आवास पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, मंत्री विजय चौधरी, मंत्री संजय झा और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पहुंचे 2 घंटे तक नेताओं की बातचीत हुई.इन सब के बीच लालू प्रसाद यादव के आवास पर भी नेताओं का आना-जाना लगा रहा.

मिल रही जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद यादव ने विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी से बातचीत की. इधर नीतीश कुमार ने भी डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी को बिहार से बाहर नहीं जाने का निर्देश दिया है. वहीं राज भवन के समक्ष दिनभर मीडिया कर्मियों का जमावड़ा लगा रहा.

इसे भी पढ़ें-

पहले Tweet फिर डिलीट, लालू की बेटी रोहिणी की पोस्ट से खलबली, क्या होकर रहेगा 'खेला'?

कांग्रेस को भय, 'नीतीश कुमार INDIA गठबंधन से हो सकते हैं बाहर'

'समाजवादी पुरोधा का करता वही दावा है, हवाओं की तरह बदलती जिनकी विचारधारा है', लालू की बेटी के निशाने पर नीतीश?

Last Updated : Jan 25, 2024, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details