उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में भाजपा सदस्यता अभियान का बजा बिगुल; सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव और ब्रजेश पाठक फिर बने सदस्य - BJP Membership Campaign 2024

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 3, 2024, 6:03 PM IST

देश के साथ उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने सदस्यता अभियान 2024 का शुभारंभ कर दिया है. इसके तहत लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम फिर से भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है.

भाजपा सदस्यता अभियान 2024 शुरू.
भाजपा सदस्यता अभियान 2024 शुरू. (Etv Bharat)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के सदस्यता अभियान मंगलवार को शुभारंभ किया गया. विश्वेश्वरैया हाल में आयोजित कार्यक्रम भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उपमुख्यमंत्रियों को सदस्यता की पर्ची सौंपी. इसके बाद मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक को सदस्यता दिलाई गई.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी में प्रत्येक 6 वर्ष पर सभी नेताओं को एक बार फिर से पार्टी का सदस्य बनना पड़ता है. इस सदस्यता अभियान के बाद में अब पार्टी के संगठनात्मक चुनाव होंगे. जिसमें वार्ड अध्यक्ष से लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्षत तक चुनाव के बाद बदलाव होंगे. जनवरी तक चुनाव की यह प्रक्रिया चलेगी. जिसमें बड़ी संख्या में यह परिवर्तन नजर आएंगे. जिलाध्यक्ष से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक जनवरी तक सारे बदलाव हो जाएंगे. जिसमें सबसे बड़ा बदलाव प्रदेश अध्यक्ष का होगा.

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपने पद को सरकार से इसलिए छोड़ा था, क्योंकि तत्कालीन सरकार देश की संप्रभुता पर खतरा बन रही थी. भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता यह कर सकता है. हमारे लिए पद से बढ़कर देश होता है. इमरजेंसी के बाद हमने जनसंघ का विलय कर दिया था. इस तरह से हमारा पूरा इतिहास त्याग कर रहा है. सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 60000 पुलिस भर्ती के बाद अब हम 40000 भर्ती फिर लेकर आने वाले हैं. अगले दो साल में हम दो लाख सरकारी भर्ती करेंगे. निजी क्षेत्र में एक करोड़ भर्ती करेंगे. 60 लाख युवाओं को उद्यमी बनने के लिए सरकार प्रयास कर रही है.

योगी ने कहा कि सदस्यता अभियान से सभी को जोड़ें. पहले चरण में सामान्य सदस्य और दूसरे चरण में हम सक्रिय सदस्य बनेंगे. देश में उत्तर से दक्षिण दक्षिण से पूर्व तक हमको सभी को जोड़ना है. उन्होंने कहा कि सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित भारतीय जनता पार्टी एक कार्यकर्ता केंद्रित, राष्ट्रनिष्ठ, लोकनिष्ठ राजनीतिक दल है. एकमात्र पार्टी है, जो भारत की माटी से जुड़कर, भारत के महापुरुषों, भारत की आत्मा का प्रतिनिधित्व करते हुए 'राष्ट्र सर्वोपरि' के भाव के साथ कार्य करती है. पार्टी की अपनी प्राथमिक सदस्यता को आज नवीनीकृत कर मैं गौरव की अनुभूति कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि सभी देवतुल्य कार्यकर्ताओं एवं जनता-जनार्दन का आह्वान करता हूं कि 'विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' और 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के निर्माण के लिए आंदोलन से अवश्य जुड़ें. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक राष्ट्रीय कार्य है. आप 8800002024 पर मिस्ड कॉल के द्वारा अथवा @NamoApp के जरिए जुड़ सकते हैं.


उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि बसपा, सपा और कांग्रेस लोगों को झूठ के जाल में फंसने का प्रयास कर रहे हैं. मगर समाज का कोई वर्ग उनके साथ नहीं जुड़ रहा है. हमारे कार्यकर्ता बजरंगबली के समान हैं. उनको अपनी ताकत का उपयोग पार्टी को ताकतवर बनाने में करना चाहिए. उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि अगर राहुल गांधी का ब्याह हो जाए तो उनका बेटा-बेटी ही पार्टी की कमान संभालेंग. ऐसे ही अखिलेश भैया को उनके पिताजी पूरा सिस्टम बनाकर दे गए हैं. कल को उनका बेटा ही पार्टी को संभाल लेगा.

इसे भी पढ़ें-सीएम योगी ने सपा पर कसा तंज; ज्यादा वसूली होने पर बैग लेकर भाग जाता था भतीजा, चाचा की किस्मत में धक्का खाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details