बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर में बम नहर का तटबंध टूटा, कई घरों में घुसा पानी

मुजफ्फपुर के कुढ़नी में बम नहर का बांध टूटने से गई गांव में बाढ़ का पानी घुस गया है. किसानों की फसल बर्बाद हो गई.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

मुजफ्फरपुर में तटबंध टूटने से घर में घुसा पानी
मुजफ्फरपुर में तटबंध टूटने से घर में घुसा पानी (ETV Bharat)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर के कुढ़नी में बम नहर का बांध टूट गया है. अचानक बांध टूट जाने से स्थानिय लोगों में भय और अफरातफरी का माहौल है. करीब 500 से अधिक घर बाढ़ के पानी से प्रभावित हुए हैं. किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं. मामले की जानकारी मिलते ही कुढ़नी अंचलाधिकारी अनिल कुमार संतोषी स्थिति पर नजर रख रहे हैं. बता दें, बाढ़ से बर्बाद हुई फसलों का आंकलन किया जा रहा है. बांध टूटने से कई गांवों में पानी घुसा है.

मुजफ्फरपुर में तटबंध टूटा:बाढ़ का दंश झेल रहे उत्तर बिहार के लाखों लोग फिर से एक बार नहर का बांध टूटने से लोगों के घर में पानी घुसने लगा है. मुजफ्फरपुर के कुढ़नी प्रखंड अंतर्गत किशुनपुर मोहिनी पंचायत में नहर के तटबंध अचानक से टूटने के कारण सैकड़ों लोगों के घर में पानी घुस गया है. नहर के तटबंध टूटने से ग्रामीणों में अफरातफरी के माहौल हो गया. लोग अपने अपने घर के समान को ऊंचे स्थान पर रखने लगे हैं.

मुजफ्फरपुर में बाढ़ (ETV Bharat)

"मुजफ्फरपुर में तटबंध टूट गया है. तटबंध को बांधने के लिए ठेकेदार को सूचना दे दी गई है. एक-दो घंटा में काम शुरू हो जाएगा."- अनिल कुमार संतोषी, अंचलाधिकारी, कुढ़नी

बाढ़ के पानी से 500 घर प्रभावित: वहीं कुढ़नी अंचलाधिकारी अनिल कुमार संतोषी ने बताया कि तटबंध टूटने की सूचना प्राप्त होते प्रशासन की ओर से हर संभव काम किया जा रहा है. तटबंध को बांधने के लिए ठेकेदार को सूचना दे दी गई है. एक-दो घंटा में काम शुरू हो जाएगा. ग्रामीण क्षेत्र में पानी घुसने के बाद उसका सर्वे कराकर उचित मुआवजा के प्रावधान किया जाएगा. बता दें कि आसपास के कई गांव के लगभग 500 घरों के आसपास प्रभावित हुआ है. खास इसमें किसानों को ज्यादा नुकसान होगा.

मुजफ्फरपुर में तटबंध टूटा (ETV Bharat)

ABOUT THE AUTHOR

...view details