बिहार

bihar

ETV Bharat / state

2 सप्ताह बाद आज नीतीश कैबिनेट की बैठक, नौकरी-रोजगार समेत कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

आज दो सप्ताह बाद नीतीश कैबिनेट की बैठक होगी. शाम 4:00 बजे से होने वाली इस मीटिंग में कई एजेंडों पर मुहर लग सकती है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Nitish Cabinet Meeting
नीतीश कैबिनेट की बैठक (ETV Bharat)

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बिहार कैबिनेट की बैठककरेंगे. 2 सप्ताह बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होने जा रही है. मुख्य सचिवालय के मंत्रिमंडल कक्ष में होने वाली इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों पास होंगे. नौकरी और रोजगार को लेकर भी राज्य सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है. इससे पहले एक अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें 45 एजेंडा पर मुहर लगी थी.

1 अक्टूबर को आखिरी बार कैबिनेट बैठक:एक अक्टूबर को कैबिनेट ने नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल मेगा इंडस्ट्रियल पार्क बिहटा पटना में 300 बेड के हॉस्पिटल निर्माण की स्वीकृति दी थी. वर्ष 2025 के लिए बिहार सरकार के कार्यालय में अवकाश की भी स्वीकृति प्रदान की गई थी. साथ ही प्राइवेट वाहन चालकों के सामाजिक आर्थिक यूनियन के लिए मुख्यमंत्री वाहन चालक कल्याण योजना 2024 की भी स्वीकृति दी गई थी.

महिला हॉकी ट्रॉफी के लिए राशि मंजूर: इसी तरह कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए थे, जिसमें 11 नवंबर से 20 नवंबर तक राजगीर में होने वाले एशियाई महिला हॉकी चैंपियनशिप ट्रॉफी 2024 के आयोजन की भी स्वीकृति दी गई और 10 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई. हालांकि 1 अक्टूबर को हुई कैबिनेट की बैठक में नौकरी और रोजगार को लेकर कोई बड़ा फैसला नहीं लिया गया था.

नौकरी-रोजगार पर बड़े फैसले की उम्मीद:नीतीश सरकार की ओर से 2025 विधानसभा चुनाव से पहले 12 लाख नौकरी और 25 लाख रोजगार देने का वादा किया गया है. इसमें से बड़ी संख्या में नौकरी और रोजगार दिया गया है लेकिन अभी भी 7 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार नीतीश सरकार को देना है. 15 अगस्त को गांधी मैदान से मुख्यमंत्री ने कहा था कि 2025 विधानसभा चुनाव से पहले 7 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार देंगे. ऐसे में सबकी नजर आज होने वाली कैबिनेट की बैठक पर भी रहेगी कि सरकार नौकरी और रोजगार को लेकर कोई बड़ा डिसीजन लेती है या नहीं?

ABOUT THE AUTHOR

...view details