बिहार

bihar

बिहार बीजेपी की कोर कमेटी में पदाधिकारियों के साथ जेपी नड्डा ने की बैठक, इन मुद्दों पर हुआ मंथन - JP Nadda

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 6, 2024, 10:26 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा दो दिवसीय बिहार दौरे पर पटना आए हुए हैं. पटना के आईजीआईएमएस में आंख के वार्ड का उन्होंने उद्घाटन किया. इसके बाद जेपी नड्डा भागलपुर और गया में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किये. जेपी नड्डा आज देर शाम प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश भाजपा कोर कमेटी के बैठक मैं शामिल हुए.

कोर कमेटी की बैठक करते जेपी नड्डा
कोर कमेटी की बैठक करते जेपी नड्डा (ETV Bharat)

पटना : बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक जेपी नड्डाकी अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में बिहार बीजेपी कोर कमेटी के सभी सदस्य मौजूद थे. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, संगठन महामंत्री भिखूभाई दिलसानिया, क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र जी, कोर कमेटी के सदस्य पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, नित्यानंद राय, पटना साहिब के सांसद रवि शंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, शाहनवाज हुसैन, अश्विनी चौबे, नीरज कुमार बबलू और बिहार सरकार के मंत्री मंगल पांडेय सहित पार्टी के सभी कोर कमेटी के सदस्य मौजूद थे.

सदस्यता अभियान की समीक्षा : बीजेपी का अभी सदस्यता अभियान चल रहा है. आज की बैठक में प्रदेश में पार्टी की सदस्यता अभियान की समीक्षा की गई. पार्टी ने बिहार में एक करोड़ से ज्यादा सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. इसी को लेकर पूरे प्रदेश में किस तरीके से अभियान चलाया जा रहा है इसकी भी समीक्षा की गई.

कोर कमेटी की बैठक में शामिल बीजेपी नेता (ETV Bharat)

विधानसभा के 4 सीटों के उपचुनाव पर चर्चा: कोर कमेटी ने बिहार विधानसभा की 4 सीटों के उपचुनाव को लेकर भी चर्चा की. इन चार सीटों में एनडीए गठबंधन खासकर बीजेपी जिन-जिन सीटों पर चुनाव लड़ेगी उस पर पार्टी आगे की रणनीति प्रत्याशियों के नाम को लेकर भी चर्चा हुई. बिहार में लोकसभा चुनाव के दौरान चार विधायक सांसद चुने गए थे, इसी कारण चार सीट रिक्त हुई. इमामगंज, बेलागंज रामगढ़ एवं तरारी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. इन चार सीटों में तरारी और रामगढ़ सीट बीजेपी के खाते में है. जबकि इमामगंज हिंदुस्तानी एवं मोर्चा एवं बेलागंज जनता दल यू के कोटे में है.

कोर कमेटी की बैठक में शामिल बीजेपी नेता (ETV Bharat)

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा: आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में सभी राजनीतिक दल जुट गए हैं. 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बीजेपी के कोर कमेटी की बैठक में तैयारी की समीक्षा की. आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी किन-किन सीटों पर अपनी दावेदारी कर सकती है, इसको लेकर भी आज की कोर कमेटी की बैठक में चर्चा की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details