बिहार

bihar

बिहार के 38 जिलों में छाए काले बादल, घनघोर बारिश और वज्रपात का अलर्ट, जानें मौसम का लेटेस्ट अपडेट - Bihar Weather Update

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 6, 2024, 6:12 PM IST

बिहार में पिछले कई दिनों से खूब बारिश हो रही है. कुछ जिलों को छोड़ दें तो बिहार में ज्यादातर जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यहां पर अति भारी बारिश और ठनका गिरने का अनुमान लगाया जा रहा है. पढ़ें बिहार के मौसम का लेटेस्ट अपडेट-

Etv Bharat
बिहार में भारी बारिश का अलर्ट (Etv Bharat)

पटना: पूरे बिहार में घनघोर बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की मानें तो किशनगंज से लेकर कैमूर तक ऑरेंज अलर्ट है. जबकि पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, पटना, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, शेखपुरा, जहानाबाद, जमुई और बांका जिले में यलो अलर्ट है. पूरे बिहार में जोरदार गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है.

जमकर बरसेंगे बदरा : 6 से 7 अगस्त के लिए ये चेतावनी मौसम विभाग पटना की ओर से दी गई है. पूर्णिया और कटिहार जिले के कुछ भागों में अगले 3 घंटे के अंदर बारिश और वज्रपात होने का अनुमान है. यहां भी मौसम विभाग ने लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है. बारिश में सबसे ज्यादा खतरा वज्रपात का है, तो लोगों को महफूज ठिकाने पर रहने को कहा गया है.

बिहार में 4 दिनों का बारिश का अलर्ट: 7 से 8 अगस्त में भी मूसलाधार रहेगी. सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, मुजफ्फरपुर, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर और बांका को छोड़कर इस दिन पूरे बिहार में झूमकर बारिश होगी. वज्रपात और बारिश दोनों का यलो अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों के लोग रहें सावधान: 8 से 9 अगस्त के लिए किशनगंज, अररिया, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, खगड़िया, कटिहार, भागलपुर, बेगूसराय, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, नवादा, नालंदा, पटना, जहानाबाद, गया, अरवल, औरंगाबाद, भोजपुर, रोहतास, बक्सर, कैमूर और पूर्वी चंपारण में भारी वर्षा का पूर्वानुमान लगाया जा रहा है. इसके अलावा अन्य जिलों में मौसम विभाग की कोई तात्कालिक चेतावनी नहीं है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details