मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पेरिस पैरालंपिक खिलाड़ियों का भोपाल में सम्मान, विश्वास सारंग ने की बड़ी घोषणा - Paralympic Athletes Reached Bhopal

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 13, 2024, 10:27 PM IST

जूडो खिलाड़ी कपिल परमार पेरिस पैरालंपिक में कास्य पदक जीतकर भोपाल लौटे. खेल मंत्री विश्वास सारंग ने टीटी नगर स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित कर दोनों खिलाड़ियों का सम्मान किया. इस दौरान मंत्री विश्वास सारंग ने कपिल परमार और रूबीना फ्रांसिस की तारीफ की.

Paralympic Athletes Reached Bhopal
जूडो खिलाड़ी कपिल परमार का सारंग ने किया स्वागत (ETV Bharat)

भोपाल: पेरिस पैरालंपिक से पदक जीतकर लौटै मध्य प्रदेश के 2 खिलाड़ियों का शुक्रवार को भोपाल में प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास सारंग ने सम्मान किया. इस कार्यक्रम का आयोजन भोपाल के टीटी नगर स्टेडियम में किया गया था. इस मौके पर कपिल परमार के कोच मुनव्वर अंजार और पिता राम सिंह परमार, खेल संचालक रवि कुमार गुप्ता और संयुक्त संचालक बीएस यादव सहित स्टेडियम के खिलाड़ी और कोच भी उपस्थित थे.

खेल मंत्री सांरग ने पेरिस पैरालंपिक खिलाड़ियों किया सम्मान (ETV Bharat)

दोनों खिलाड़ियों ने जीता कांस्य पदक

सीहोर जिले के जूडो खिलाड़ी पेरिस पैरालंपिक में कांस्य पदक जीतकर लौटे हैं. वहीं जबलपुर की रुबीना फ्रांसिस ने शूटिंग में कांस्य पदक जीता है. दोनों ही खिलाड़ियों को भोपाल स्थित राजा भोज एयरपोर्ट से सीधे टीटी नगर स्टेडियम लाया गया. जहां खेल मंत्री सारंग ने दोनों का सम्मान किया. इस दौरान सारंग ने पैरालंपिक जूडो में पदक जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी कपिल परमार और रूबीना फ्रांसिस से भेंट कर उनकी हौसला अफजाई की.

कास्य पदक विजेता रुबीना फ्रांसिस से मिले खेल मंत्री (ETV Bharat)

पैरा खिलाड़ियों के लिए बजट में होगा विशेष प्रावधान

सम्मान समारोह के दौरान खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंगने कहा कि "प्रदेश की सभी अकादमियों में पैरा खिलाड़ियों के लिए अलग से विशेष सीट की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही उनके लिए नौकरी के साथ विशेष बजट का भी प्रावधान किया जाएगा." मंत्री सारंग ने कहा कि "पैरालंपिक में मध्य प्रदेश का नाम दोनों खिलाड़ी कपिल परमार और रूबीना फ्रांसिस ने बढ़ाया है. हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि हम हर क्षेत्र में हिन्दुस्तान का नाम रोशन करें. उनके सपने को हमारे खिलाड़ियों ने पूरा किया है. निश्चित रूप से मध्य प्रदेश के लिए बहुत गौरव की बात है. उन्होंने कहा कि जब ऐसे खिलाड़ी देश का नाम रोशन करते हैं, तो आगे आने वाली पीढ़ी को इनसे प्रेरणा मिलती है. हमारे खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आगे बढ़े, इसके लिये हम प्रयास करेंगे."

यहां पढ़ें...

पैरा कैनो फाइनल में पहुंच मेडल से चूकीं प्राची, अब पूजा ओझा से उम्मीद, आज जीती तो फाइनल में एंट्री

पैरों ने पहले छोड़ा साथ, फिर एक आंख के सहारे पैरालंपिक फाइनल में पहुंचीं एमपी की प्राची

प्रधानमंत्री के साथ बिताए पलों को किया साझा

खिलाड़ी कपिल परमार ने बताया कि "पेरिस पैरालंपिक में इतिहास रचने वाले भारतीय खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ बिताए आत्मीय पलों को भी साझा किया." कपिल परमार ने खेल मंत्री सारंग की सराहना करते हुए कहा कि "उन्होंने हर कदम पर हमसे बात कर हमारा हौसला बढ़ाया है. उन्होंने हमें हमेशा मोटिवेट किया. समय-समय पर उन्होंने हमसे बात कर किसी भी प्रकार की परेशानी न होने की बात भी पूछी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details