मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल पुलिस के हथियारों का जखीरा, शस्त्र पूजन में दिखा ऐसा नजारा

भोपाल में विजयादशमी के मौके पर किया गया शस्त्र पूजन कार्यक्रम, डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा हुए शामिल

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

BHOPAL POLICE SHASTRA PUJA PROGRAM
भोपाल पुलिस ने किया शस्त्र पूजन कार्यक्रम (ETV Bharat)

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित पूरे देश में शनिवार को दशहरे का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. दशहरे के त्योहार में इस बार पुलिस विभाग की शस्त्र पूजा में कुछ विशेष देखने को मिला. दरअसल, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दशहरे से पहले हुई कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया था कि हर साल दशहरे के अवसर पर होने वाली पुलिस विभाग की शस्त्र पूजा में प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों में शस्त्र पूजा में शामिल होंगे.

भोपाल में किया गया शस्त्र पूजन कार्यक्रम

मुख्यमंत्री मोहन यादव खुद विजयादशमी के दिन महेश्वर पहुंचकर देवी अहिल्याबाई की प्रतिमा पर माला अर्पण करेंगे. राजधानी भोपाल के नेहरू नगर पुलिस लाइन में आयोजित शस्त्र पूजन में उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा सहित सहित जनप्रतिनिधि शामिल हुए. भोपाल में विजयादशमी के अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी परंपरागत तरीके से शस्त्र पूजन का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर पुलिस विभाग द्वारा शस्त्र पूजन की परंपरा पूर्व से ही चली आ रही है. सभी जिला मुख्यालयों में मध्य प्रदेश में दशहरे के दिन शस्त्र पूजन का आयोजन किया जाता है.

भोपाल पुलिस ने किया शस्त्र पूजन कार्यक्रम (ETV Bharat)

डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा हुए शामिल

शस्त्र पूजन के साथ-साथ पुलिस विभाग अपने वाहनों और मशीनरी की भी पूजा करता है. इसी के चलते 12 अक्टूबर को भोपाल पुलिस कमिश्नरेट द्वारा पुलिस लाइन नेहरू नगर में कार्यक्रम का आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, भोपाल सांसद आलोक शर्मा, पुलिस कमिश्नर हरि नारायणचारी मिश्र, भोपाल महापौर मालती राय, भोपाल से विधायक भगवान दास सबनानी, रामेश्वर शर्मा सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें:

विजयदशमी का सिर्फ 46 मिनट शुभ मुहूर्त, 12 अक्टूबर को रावण दहन, शस्त्र पूजा विधि

इंदौर, भोपाल, विदिशा में पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने की हथियारों की पूजा, कमीश्नर ने किया हर्ष फायर

भोपाल पुलिस कमिश्नर ने दी शुभकामनाएं

इस मौके पर भोपाल पुलिस कमिश्नर हरि नारायण चारी मिश्र ने सभी को विजयदशमी की शुभकामनाएं दी और सभी से दशहरे एवं अन्य पर्वों को शांति से मनाने की अपील की. उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ाने भी पूरे प्रदेशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं दी और इसके अलावा उन्होंने बताया कि देवी अहिल्या के 300 जन्मोत्सव के मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यह शुरुआत की है. इस दौरान जगदीश देवड़ा ने शस्त्र पूजा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details