मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सतपुड़ा भवन के कर्मचारी के ठिकानों पर दबिश, कैश व ज्वैलरी देख लोकायुक्त टीमें दंग

भोपाल लोकायुक्त की टीमों ने सतपुड़ा भवन के एक कर्मचारी के ठिकानों पर दबिश दी. आय से अधिक संपत्ति के प्रारंभिक प्रमाण मिले हैं.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Bhopal Lokayukt Raid
सतपुड़ा भवन के कर्मचारी के ठिकानों पर दबिश (ETV BHARAT)

भोपाल।लोकायुक्त पुलिस की टीमों ने बुधवार अलसुबह सतपुड़ा भवन में कार्यरत कर्मचारी के संत हिरदाराम नगर स्थित आवास पर छापा मारा. कर्मचारी के अन्य ठिकानों पर भी छानबीन की जा रही है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच के बाद लोकायुक्त ने ये कार्रवाई की. कर्मचारी के आवास पर पुलिस तैनात है और किसी को घर के अंदर या बाहर जाने की इजाजत नहीं है. बताया जाता है कि यहां पर जब्त कैश व ज्वैलरी देखकर लोकायुक्त टीम भी दंग रह गई.

लोकायुक्त टीम ने 3 स्कूलों से भी दस्तावेज जब्त किए

सतपुड़ा भवन स्थित शिक्षा सचिवालय के तकनीकी शिक्षा विभाग में असिस्टेंट ग्रेड-1 पर कार्यरत रमेश हिंगोरानी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायतें लोकायुक्त को मिली थीं. शिकायतों की जांच की गई. इसके बाद बुधवार तड़के लोकयुक्त की 6 टीमों ने उनके निवास एवं गांधी नगर स्थित तीन स्कूलों में जांच-पड़ताल शुरू की. लोकायुक्त एसपी के निर्देश पर ये कार्रवाई की गई. लोकायुक्त डीएसपी संजय शुक्ला ने बताया "गांधीनगर के 3 स्कूलों में भी कुछ दस्तावेज मिले हैं. आय से अधिक संपत्ति की शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है."

लोकायुक्त डीएसपी संजय शुक्ला (ETV BHARAT)

ALSO READ :

रीवा में महिला पटवारी को लगा रिश्वत का चस्का? लोकायुक्त ने एक नहीं कई बार पकड़ा

उज्जैन लोकायुक्त ने रतलाम में की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते धराए कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी

जब्त सोने--चांदी के गहनों के कीमत का आकलन होगा

लोकायुक्त के अनुसार कुछ दस्तावेज जब्त किए गए हैं. सोने-चांदी के जेवर का भी आकलन किया जा रहा है. प्रकरण भी दर्ज कर लिया गया है. कर्मचारी रमेश हिंगोरानी के निर्मल नर्सरी, लक्ष्मण नगर कॉलोनी स्थित निवास पर लोकायुक्त टीम अभी भी जांच कर रही है. रमेश के पुत्र के निवास पर भी पुलिस की टीम ने जांच की है. वहीं सूत्रों के मुताबिक कर्मचारी के ठिकानों से करोड़ों रुपए की चल-अचल संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं. इसी के साथ भारी मात्रा में गोल्ड और डायमंड ज्वेलरी मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details