मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल क्राइम ब्रांच ने भू माफिया को किया गिरफ्तार, 55 से ज्यादा मामले थे दर्ज

Bhopal Police Arrest Land Mafia: भोपाल क्राइम ब्रांच ने सालों से फरार एक भू माफिया को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर 55 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jan 28, 2024, 6:51 PM IST

Updated : Jan 28, 2024, 7:11 PM IST

Bhopal Police arrest land mafia
क्राइम ब्रांच ने भू माफिया को किया गिरफ्तार

भोपाल क्राइम ब्रांच ने भू माफिया को किया गिरफ्तार

भोपाल। राजधानी भोपाल की क्राइम ब्रांच की टीम ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो कि साल 2019 से फरार चल रहा था. उसके खिलाफ 55 से अधिक मामले दर्ज थे. वह एक भूमाफिया था, वह भोपाल में कई लोगों के प्लाट बेचकर करोड़ों की धोखाधड़ी कर फरार हो गया था. पुलिस ने उसकी तलाश में देश के कई राज्यों में दबिश भी दी थी. इसके बाद भी पुलिस को सफलता नहीं मिली थी. सूचना के आधार पर आरोपी को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है. जहां वह चाय वाय कैफे चला रहा था.

क्राइम ब्रांच ने भू माफिया को किया गिरफ्तार

भू माफिया को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजधानी भोपाल में करोड़ों का जमीन घोटाला करने वाले फरार भू-माफिया को भोपाल क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी अपना निवास बदल- बदल कर चार सालों से फरारी काट रहा था. शातिर आरोपी पर करीब 55 से अधिक मामले दर्ज हैं. फिलहाल वह जयपुर में चाय कैफे संचालित कर रहा था. क्राइम ब्रांच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पूरे मामले में आरोपी पर 30 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था. मामले का खुलासा करते हुए क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि आरोपी पर धोखाधड़ी, बलात्कार, मारपीट एवं चेक बाउंस जैसे करीब 60 मामले दर्ज हैं. वह स्थाई वारंटी में पिछले 4 साल से फरार था.

यहां पढ़ें...

सैकड़ों लोगों को लगाई चपत

आरोपी ने कोलार रातीबड़ और बावड़ियां कलां क्षेत्र में अवैध कॉलोनिया काटकर सैकड़ों लोगों को चपत लगाई थी. 2019 में हुई शिकायत के बाद उसके एक साथी विवेक शर्मा को पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है. उसके बाद से ही भूमिया सुनील फरार था. फिलहाल आरोपी डिमांड पर है और फाइनेंसरों के साथ पार्टनरों के संबंध में भी पुलिस विस्तृत पूछताछ कर रही है.

Last Updated : Jan 28, 2024, 7:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details