राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दीपावली पर भीलवाड़ा सरस डेयरी पशुपालकों को बांटेगी 7 करोड़ रुपए बोनस में , दूध से बनी शुद्ध मिठाइयां भी मिलेंगी

भीलवाड़ा की सरस डेयरी इस दीपावली पर मिठाइयां भी बनाएगी. साथ ही पशुपालकों को बोनस वितरण किया जाएगा.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Bhilwara Saras Dairy
भीलवाड़ा सरस डेयरी पशुपालकों को बांटेगी 7 करोड़ की राशि का बोनस (Photo ETV Bharat Bhilwara)

भीलवाड़ा: भीलवाड़ा डेयरी दीपावली पर शुद्ध दूध से बनी मावे की मिठाइयां भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले में उपलब्ध करवाएगी. पशुपालकों में दीपावली से पहले 7 करोड़ रुपए की राशि बोनस के रूप में बांटेगी.

भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के प्रबंध संचालक विमल कुमार पाठक ने बताया कि कि इस बार दीपावली के त्योहार पर भीलवाड़ा व शाहपुरा जिलेवासियों को शुद्ध मिठाइयां उपलब्ध करवाई जाएगी. डेयरी में शुद्ध मावे की मिठाइयां बनाई जाएगी. इनमें रसगुल्ला, गुलाब जामुन और कलाकंद उपलब्ध करवाया जाएगा. मिठाइयां बनाने की शुरूआत वृहद स्तर पर 22 अक्टूबर से की जाएगी.

भीलवाड़ा सरस डेयरी पशुपालकों को बांटेगी 7 करोड़ की राशि का बोनस (Video ETV Bharat Bhilwara)

पढ़ें: इस दिवाली दूध की डेयरी पर मिलेगी मिठाई, सरस डेयरी ने दिया क्वालिटी का वादा

भीलवाड़ा शहर में 23 मिठाई वितरण केंद्र स्थापित होंगे:उन्होंने बताया कि डेयरी की तरफ से भीलवाड़ा शहर में 23 मिठाई वितरण केंद्र स्थापित होंगे. इसके अलावा डेयरी बूथ पर भी ये मिठाइयां उपलब्ध रहेंगी. डेयरी एमडी ने कहा कि इसके पीछे हमारा उद्देश्य है कि लोगों को शुद्ध मिठाइयां उपलब्ध हो, जिससे उनके स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव ना पड़े.

पशुपालकों को देंगे बोनस:भीलवाड़ा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ की ओर से भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले के पशुपालकों को हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी दीपावली से पूर्व बोनस वितरण किया जाएगा. प्रबंध संचालक विमल कुमार पांडे ने बताया कि 50 पैसे प्रति लीटर बोनस राशि पशुपालकों को दी जाती है. ऐसे में भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले के पशुपालकों को 7 करोड़ रुपए से अधिक बोनस की राशि दी जाएगी.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details