बिहार

bihar

50 लाख के लिए बहन ने भाई का कराया अपहरण, बेगूसराय का छात्र मुजफ्फरपुर से बरामद, पैसे नहीं मिलने पर हत्या की थी साजिश - Muzaffarpur Police

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jun 5, 2024, 4:07 PM IST

Kidnapping In Muzaffarpur: बेगूसराय में एक बहन ने 50 लाख रूपये के लिए अपने भाई का अपहरण करवाया. जिसे पुलिस ने मुजफ्फरपुर से बरामद कर लिया है. बताया जा रहा कि पैसे नहीं मिलने पर छात्र की हत्या तक कर देने की साजिश थी, जिसे पुलिस ने नाकाम कर दिया है.

Kidnapping In Muzaffarpur
बिहार में 50 लाख के लिए बहन ने भाई का कराया अपहरण (Etv Bharat)

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर के सकरा के निमतल्ला चौक के पास स्थित एक मकान से बेगूसराय के मंसूरचक हाट चौक से पुलिस ने अपहृत छात्र को बरामद किया है. वहीं, अपहर्ता मंसूरपुर थाना क्षेत्र के अहियापुर का अवधेश कुमार और बाजोपुर गांव की मास्टरमाइंड काजल कुमारी को गिरफ्तार किया गया. काजल अपहत छात्र की मौसेरी बहन है. दोनों से पुलिस पूछताछ कर रही है. काजल अपने को मुजफ्फरपुर में एलएलबी की छात्रा बता रही है. छात्र संतोष कुमार (17) फर्नीचर व्यवसाई सुरेंद्र कुमार का पुत्र है. वह नर नारायण प्लस 2 विद्यालय में मैट्रिक का छात्र है.

पांच लाख में अपहरण का सौदा: संतोष के अपहरण के लिए काजल ने पांच लाख में सौदा किया. इसके लिए उसने बदमाशों को दो लाख रुपये एडवांस भी दिए थे. सोमवार रात आठ बजे मंसूरचक हाट चौक से कार सवार चार बदमाशों ने संतोष का अपहरण किया. हथियार के बल पर छात्र को सकरा थाना के निकट निमतल्ला चौक स्थित एक किराए के मकान के कमरे में बंधक बनाकर रखा था.

रंगदारी के लिए अपहरण किया: काजल कुमारी काफी दिनों से उस कमरे में रह रही थी. सकरा थानाध्यक्ष राजू कुमार पाल ने बेगूसराय जिले के मंसूरचक थाना क्षेत्र से अपहत छात्र को निमतल्ला चौक के पास एक किराए के मकान से बरामद कर लिया है. इस दौरान पुलिस ने एक मास्टरमाइंड और एक अपहर्ता को गिरफ्तार किया गया है. मास्टरमाइंड काजल कुमारी ने 50 लाख रुपये रंगदारी के लिए अपहरण कराया था. बदमाशों से उसने दो लाख रुपये एडवांस दिया था.

उल्टी का बहाना बनाकर निकला बाहर:बदमाशों की चंगुल में फंसे संतोष ने चतुराई से काम लिया. जिस मकान में उसे कैद किया गया था वहां एक महिला को शौचालय से निकलता देखकर उसने उलटी करने का बहाना बनाकर बदमाशों के संरक्षण में कमरे से बाहर निकला. कमरे से बाहर निकलते ही वह महिला को पकड़कर जोर-जोर से चिल्लाते हुए बचाने की गुहार लगाने लगा. हल्ला सुनकर मकान के अन्य किराएदार दौड़ते हुए पहुंचे. उसके बात को भांपते हुए कई अपहर्ता भाग निकले, जबकि मास्टरमाइंड के साथ एक अपहर्ता को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया.

परिजनों ने पुलिस को दी जानकारी:छात्र को परिजन से मोबाइल से बात कराई. उसके बाद छात्र के परिजनों ने स्थानीय लोगों को बताया कि संतोष रात आठ बजे के करीब स्कूटी से मोबाइल ठीक कराने निकला था. उसके बाद से लापता है और मोबाइल बंद है. उसके बाद स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची सकरा पुलिस ने छात्र को मुक्त कराया. साथ ही मास्टरमाइंड छात्रा और एक अपहर्ता को गिरफ्तार कर लिया. अवधेश और काजल ने पुलिस को बताया कि संतोष के पिता का बड़ा कारोबार है.

परिजन से पैसा भेजने के लिए कहा:संतोष ने पुलिस को बताया कि अपहरण के बाद पिस्तौल के बल पर बदमाशों ने अपने संरक्षण में उसे एक कमरे में बंद कर रखा था. रास्ते में अपहर्ताओं ने बताया कि तुम्हारे अपहरण करने के लिए दो लाख एडवांस मिला है और तीन लाख बकाया है, जो अब मिलेगा. रंगदारी नहीं मिलने पर तुम्हारी हत्या कर शव को गायब कर दिया जाएगा.

50 लाख फिरौती मांगी: वहीं, मंगलवार सुबह घर पर फोन पर अपहरण कर मारपीट करने की बात परिजन को बताने और 50 लाख फिरौती में भेजने की सूचना देने के लिए कहा. इसी बीच कमरे से बहाना बनाकर निकला और शोर मचाना शुरू कर दिया, जिसके बाद स्थानीय लोगों बदमाशों की चंगुल से बचा लिया.

हत्या करने की थी साजिश:कॉजल ने पुलिस को बताया कि छात्र के परिजनों से 50 लाख रुपए फिरौती मांगनी थी. पैसे नहीं मिलने पर संतोष की हत्या कर शव को गायब करने की साजिश थी. मामले में संतोष की मां शोभा देवी ने मंसूरचक थाना में केस दर्ज कराया है. सकरा थाना ने बेगूसराय के मंसूरचक थाना को सूचना दी है. इसके बाद पहुंची मंसूरचक पुलिस ने अपहृत छात्र, अपहर्ता और मास्टरमाइंड से सकरा थाने पर पूछताछ की. सभी को अपने साथ ले गए.

अवधेश ने स्वीकारी संलिप्तता:गिरफ्तार अवधेश कुमार ने अपहरण की बात स्वीकार की है. मंसूरचक थाना से आई पुलिस को छात्र संतोष कुमार और अवधेश कुमार व काजल कुमारी को सौंप दिया गया है. काजल ने बताया कि कई महीनों से छात्र के अपहरण की साजिश रची गई थी. सोमवार रात उसका अपहरण कर लिया गया. स्कूटी को दलसिंहसराय बाजार के पास लावारिस छोड़ दिया गया.

इसे भी पढ़े- Patna Crime News: स्कूल के छात्र का अपहरण, 3 घंटे में पुलिस ने कराया मुक्त, तीन गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details