झारखंड

jharkhand

कार्डधारियों ने बीडीओ के समक्ष डीलर के खिलाफ की जमकर शिकायतें, जांच करने पहुंचे थे पीडीएस दुकान - BDO Investigate PDS Shop

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 11, 2024, 5:52 PM IST

Card Holders Complaint. पीडीएस कार्डधारियों की शिकायत पर मंगलवार को बीडीओ अजय कुमार वर्मा पीडीएस दुकान की जांच की. इस दौरान डीलर पर राशन कार्ड बनाने में ग्रामीणों से पैसे लेने, कटौती कर कार्डधारियों के बीच राशन वितरण करने समेत दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया.

bdo-investigate-pds-shop-after-complaint-from-card-holders-in-giridih
पीडीएस कार्डधारी (ETV BHARAT)

गिरिडीह: बगोदर प्रखंड के बेको पूर्वी पंचायत अंतर्गत गोपालडीह के पीडीएस कार्डधारियों की शिकायत पर मंगलवार को बीडीओ अजय कुमार वर्मा चेतलाल रजक के पीडीएस दुकान (सार्वजनिक वितरण प्रणाली) की जांच के लिए पहुंचे. इस दौरान कार्डधारियों ने डीलर के खिलाफ शिकायतों की बौछार लगा दी. डीलर पर राशन कार्ड बनाने में ग्रामीणों से पैसे लेने, कटौती कर कार्डधारियों के बीच राशन वितरण करने समेत दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया.

संवाददाता धर्मेंद्र पाठक की रिपोर्ट (ETV BHARAT)

इस दौरान बीडीओ ने कार्डधारियों की शिकायतों को गंभीरता से सुना. साथ ही कार्डधारियों से डीलर को किसी तरह का पैसा नहीं देने की अपील की गई. कार्डधारियों ने कहा कि पैसे नहीं देने पर राशन कार्ड निरस्त करने की चेतावनी दी जाती है. बीडीओ अजय कुमार वर्मा ने कहा कि डीलर के खिलाफ शिकायतें मिली है. साथ ही अनियमितता पायी गई है.

डीलर पर कार्रवाई नहीं होने पर करेंगे अनशन: पूर्व मुखिया

डीलर पर कार्रवाई के लिए जिला आपूर्ति पदाधिकारी को अनुशंसा पत्र लिखने की बात की है. इधर बीडीओ के समक्ष कार्डधारियों ने डीलर के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की. साथ ही डीलर को बर्खास्त करने की मांग की गई. मौके पर उपस्थित पूर्व मुखिया टेकलाल चौधरी ने कहा कि जांच पूरा होने के बाद बीडीओ ने डीलर पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है. पूर्व मुखिया का कहना है कि अगर डीलर पर कार्रवाई नहीं होती है तो अब कार्डधारी शांत नहीं बैठेंगे. प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में अनशन करेंगे. जरूरत पड़ने पर जिला मुख्यालय से लेकर राज्य मुख्यालय तक डीलर के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:आठवीं के छात्र को डेंड्राइट के नशे और चोरी की लत ने बनाया अपराधी, हुआ गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:अपराध नियंत्रण को लेकर सीएम का स्पष्ट निर्देश, हर हाल में अपराधियों पर लगे लगाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details