राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर के जवान नखतसिंह भाटी का सड़क हादसे में निधन, अरुणाचल प्रदेश में थे पोस्टेड - Road Accident

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 28, 2024, 1:29 PM IST

Army Jawan Dies in Road Accident : बाड़मेर निवासी सेना के जवान की अरुणाचल प्रदेश में सड़क हादसे में निधन हो गया. हादसे के बाद पूर्व सांसद कर्नल मानवेंद्र सिंह, शिव विधायक रविन्द्रसिंह भाटी सहित कई लोगों ने परिजनों को ढांढस बंधाया.

बाड़मेर के जवान का अरुणाचल में निधन
बाड़मेर के जवान का अरुणाचल में निधन (ETV Bharat Barmer)

बाड़मेर :भारतीय सेना में तैनात राजस्थान के बाड़मेर जिले के वीर सपूत हवलदार नखतसिंह भाटी का ड्यूटी के दौरान मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश में सड़क हादसे में निधन हो गया है. हवलदार नखतसिंह के निधन की खबर के बाद जिले में शोक की लहर दौड़ गई. सेना की ओर से मंगलवार शाम को इस हादसे की सूचना दी गई है.

अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को ऑपरेशन अलर्ट के दौरान सेना के कुछ जवान एक वाहन में जा रहे थे. इसी दौरान अचानक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इसमें देश के 3 जवानों की मृत्यु हो गई. इनमें राजस्थान के बाड़मेर जिले के हरसाणी गांव के हवलदार नखतसिंह भी शामिल हैं. हादसे का पता चलते ही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है. जवान के चचेरे भाई महेंद्र सिंह के मुताबिक हवलदार नखतसिंह भाटी 19 ग्रेनेडियर अरुणाचल प्रदेश में तैनात थे. पिछले दो सालों से उनकी अरुणाचल प्रदेश में पोस्टिंग थी.

इसे भी पढ़ें :सीआरपीएफ जवान का हृदय गति रुकने से निधन, पैतृक गांव में अंतिम संस्कार, युवाओं ने निकाली तिरंगा रैली

पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार : नखतसिंह का पार्थिव देह गुरुवार सुबह बाड़मेर पहुंचने की संभावना है. बताया जा रहा है कि हवलदार नखतसिंह के पार्थिव शरीर को पहले दिल्ली लाया जा सकता है, जिसके बाद सैन्य सम्मान के साथ पार्थिव देह बाड़मेर लाई जाएगी. इसके बाद हवलदार नखतसिंह के पैतृक गांव हरसाणी में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट ने की व्यक्त की संवेदना: भारतीय सेना के पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आर.सी. तिवारी और सभी रैंक्स ने अरुणाचल प्रदेश में ड्यूटी के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीरों हवलदार नखत सिंह, नाइक मुकेश कुमार और गार्ड आशीष के निधन पर सोशल मीडिया X पर पोस्ट कर शोक-संवेदनाएं व्यक्त की. उन्होंने लिखा कि भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ दृढ़ता से खड़ी है. बाड़मेर पूर्व राज परिवार के रावत त्रिभुवन सिंह, पूर्व सांसद कर्नल मानवेंद्र सिंह, शिव विधायक रविन्द्रसिंह भाटी सहित कई लोगों ने शोक-संवेदनाएं देते हुए परिजनों को ढांढस बंधाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details