राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कृपाल जघीना हत्याकांड : 25 हजार का इनामी बदमाश बंशी पहलवान व दो शूटर गिरफ्तार, तीसरे की तलाश जारी - Kripal Jaghina Murder Case

बहुचर्चित कृपाल जघीना हत्याकांड मामले में पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश बंशी पहलवान को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही दो शूटर्स भी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. हालांकि, तीसरे शूटर की पुलिस तलाश कर रही है. मामले में अब तक 14 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 25, 2024, 3:05 PM IST

KIRPAL MURDER CASE IN BHARATPUR
कृपाल हत्याकांड के आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat BHARATPUR)

कृपाल हत्याकांड के आरोपी गिरफ्तार (ETV Bharat BHARATPUR)

भरतपुर: बहुचर्चित कृपाल जघीना हत्याकांड मामले में पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश बंशीधर उर्फ बंशी पहलवान और दो शूटर को गिरफ्तार कर लिया है. तीसरे शूटर की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. तीनों शूटर की हाल ही तफ्तीश में पहचान की गई थी. अभी तक ये शूटर पहचान नहीं होने की वजह से खुले घूम रहे थे, जबकि एक शूटर भरत चौधरी ने तो इस दौरान फायरिंग की कई वारदातें भी की थी. फिलहाल, पुलिस तीनों गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है.

एएसपी मुख्यालय लालचंद कायल ने बताया कि डीएसटी टीम और मथुरा गेट थाना पुलिस ने 25 हजार के इनामी बदमाश शहर के सूरजमल नगर निवासी बंशीधर उर्फ बंशी पहलवान (26) को गिरफ्तार किया है. साथ ही शहर के रूंधिया नगर निवासी शूटर लोकेंद्र उर्फ लक्की(23) और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के हरजी का वास निवासी अन्य शूटर भरत चौधरी उर्फ भोला को गिरफ्तार किया है. इनके साथ एक तीसरा शूटर और था, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

एएसपी लालचंद ने बताया कि गिरफ्तार दोनों शूटर और तीसरा अन्य शूटर कृपाल जघीना हत्याकांड के समय घटनास्थल पर मौजूद थे. तीनों शूटर की पहचान हाल की तफ्तीश में हो सकी है, जिसके बाद इनको अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया गया है. पहले इनकी पहचान नहीं हो सकी थी, जिसकी वजह से ये शूटर खुले घूम रहे थे. जबकि शूटर भरत ने तो इस अवधि में कई जगह फायरिंग की वारदातें भी की थीं. फिलहाल, तीसरे शूटर की तलाश की जा रही है. गिरफ्तार तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :कुलदीप जघीना हत्याकांड : 187 दिन से पुलिस थाने में खड़ी है रोडवेज बस, अब तक 36 लाख से अधिक की राजस्व हानि

ये था मामला :गौरतलब है कि 5 सितंबर को सतवीर सिंह ने थाने में मामला दर्ज कराया था, जिसमें उसने बताया था कि 4 सितंबर 2022 को कृपाल जघीना सर्किट हाउस से अपने वाहन से घर जा रहा था. इस दौरान जघीना गेट पर षड्यंत्र के तहत कुलदीप, कुंवर, विजयपाल, हरपाल, प्रभाव, शेर सिंह, मौना, सुधांशु गौड़, कौशल, योगराज और 8-10 अन्य लोगों ने उसे घेरकर गोली मार दी. मामले में अब तक कुल 14 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इनमें से 9 के खिलाफ कोर्ट चार्जशीट पेश कर दी गई है.

कुलदीप की भी हो चुकी हत्या : गैंगस्टर कुलदीप जघीना की जयपुर जेल से पेशी के लिए भरतपुर लाते समय 12 जुलाई 2023 को जिले के आमोली टोल पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. घटनाक्रम में कुलदीप का साथी व कृपाल हत्याकांड का आरोपी विजयपाल भी घायल हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details