हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पालमपुर में फिर हुआ दराट कांड, खूनी जंग में बदला जमीनी विवाद, पूरा परिवार पहुंचा अस्पताल - Palampur Sharp Weapon Attack

Palampur Sharp Weapon Attack: कांगड़ा जिले के पालमपुर में एक और दराट कांड सामने आया है. जहां जमीनी विवाद के चलते दो पक्ष आपस में भिड़ गए और आरोपी पक्ष ने दूसरे पक्ष पर दराट से हमला कर दिया. जिसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 27, 2024, 2:03 PM IST

Published : Apr 27, 2024, 2:03 PM IST

Updated : Apr 27, 2024, 2:28 PM IST

Palampur Sharp Weapon Attack
Palampur Sharp Weapon Attack

पालमपुर दराट कांड

पालमपुर: कांगड़ा जिले के पालमपुर में युवती पर हुए दराट हमले का प्रकरण अभी शांत भी नहीं हुआ है कि एक ओर दराट से हमला करने का मामला सामने आ गया है. शनिवार सुबह पालमपुर के साथ लगते गांव मंझा में मदनलाल भाटिया के परिवार पर उसी के गांव के एक व्यक्ति ने दराट से जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिन्हें पालमपुर सिविल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने घायलों को टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.

दराट हमले की ये घटना शनिवार सुबह की है. हमले का कारण जमीनी विवाद बताया जा रहा है. घायल मदनलाल भाटिया ने बताया कि उनके बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था. आरोपी बाप-बेटा आज सुबह मदनलाल के घर पहुंचे और उसके परिवार से जमीन को लेकर झगड़ा करने लगे. इसके बाद आरोपियों ने मदनलाल, उनके बुजुर्ग पिता और बेटे पर दराट और डंडे से हमला कर दिया. जिसमें तीन लोगों घायल हो गए और उन्हें पालमपुर सिविल अस्पताल से टांडा अस्पताल रेफर कर दिया.

'आरोपी के साथ मेरा जमीनी विवाद चल रहा था. जिसका केस एसडीएम पालमपुर के पास था. बीते रोज एसडीएम पालमपुर ने केस को डिसमिस कर दिया. जिसके बाद गुस्साए आरोपी और उसके बेटे ने उसे धमकी भी दी. सुबह के समय आरोपी बाप-बेटा घर आए और गौशाला में काम कर रही पत्नी के साथ झगड़ा किया. जब मैं वहां पर पहुंचा तो मुझ पर भी दराट से हमला कर दिया, लेकिन घरवालों ने दराट उनके हाथ से छीन लिया.' -मदनलाल भाटिया, घायल

पालमपुर में जमीनी विवाद खूनी खेल में तब्दील हो गया. इस जानलेवा हमले में मदनलाल और उसके बुजुर्ग पिता को गंभीर चोटें आई हैं. जिसके चलते उनका अब टांडा अस्पताल में इलाज चल रहा है. आरोपियों ने पहले मदनलाल के पिता और पत्नी से झगड़ा किया और फिर जैसे ही मदनलाल वहां पहुंचा तो उससे झगड़ते हुए हमला कर दिया.

मदनलाल के बेटे केशव ने बताया, 'सुबह निचले गांव से दो लोग हमारे घर आए और उन्होंने पापा-दादा और मेरे ऊपर हमला कर दिया. उनके पास दराट और डंडा था, जिस पर तार लिपटी हुई थी. जमीन को लेकर केस चला हुआ था जो कि डिसमिस हो गया था. इस लिए सुबह दो लोग हमारे साथ लड़ने आए थे. वो दराट और डंडा वो छिपा कर लाए थे और हम पर उन्होंने हमला कर दिया.'

मामले की पुष्टि एसएचओ पालमपुर सुरिंदर ठाकुर ने की है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी. पुलिस ने मामले में केस दर्ज लिया है और आरोपियों को थाने लाया गया. हालांकि इस बीच आरोपियों को भी चोटें आई हैं. जिसके चलते पुलिस ने उनका भी इलाज करवाया. घायल पक्ष की शिकायत पर केस दर्ज हुआ है. जबकि हमलावर पक्ष ने भी पुलिस को शिकायत सौंपी है.

'मंझा में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई. जिसमें एक पक्ष को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया. हमलावर पक्ष को थाना पालमपुर लाया गया. उन्हें भी कुछ चोटें आई हैं और उनकी ओर से भी शिकायत दर्ज करवाई गई है. हमलावर पक्ष का मेडिकल करवा कर इलाज करवाया जा रहा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है.' - सुरिंदर ठाकुर, एसएचओ, पालमपुर

वहीं, एएसपी कांगड़ा हितेश लखन ने लोगों से अपील की है कि इस तरह के मामलों में कोई भी कदम उठाने से पहले पुलिस के पास जाएं. अक्सर लोग तैश में आकर ऐसा कदम उठा लेते हैं, लेकिन बाद में खुद ही पछताते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले 20 अप्रैल को पालमपुर बस अड्डे पर एक युवक ने एक युवती पर दराट से ताबड़तोड़ हमला कर दिया था. जिससे युवती बुरी तरह से घायल हो गई थी और उसका अब पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है.

एएसपी कांगड़ा हितेश लखन ने बताया,'दोनों पक्षों के बीच पुराना जमीनी विवाद था. एक परिवार के पक्ष में कोर्ट ने फैसला सुनाया था. जिसके बाद से इनके बीच लड़ाई चल रही थी. आज सुबह जब मदनलाल घर में पूजा कर रहे थे, तो उन्हें उनके पिता और पत्नी के साथ लड़ाई-झगड़े का शोर-शराबा सुनाई दिया. जब बाहर जाकर देखा तो उनके पड़ोसी डंडे और दराट लेकर वहां पर थे. जिसके बाद लड़ाई में दराट से हमला किया. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. मामले में जांच की जा रही है.'

ये भी पढ़ें: नंबर ब्लॉक करने पर हुई तकरार फिर दराट से ताबड़तोड़ वार, पालमपुर हमले की कहानी आरोपी की जुबानी

Last Updated : Apr 27, 2024, 2:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details