बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'बिहार में 20 साल पहले चलता था अपहरण उद्योग, अब बदल रहा'- अशोक चौधरी ने राजद पर किया हमला

चार विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होना है. 25 अक्टूबर को नामांकन की तिथि समाप्त हो गयी. प्रचार शुरू हो गया.

ashok choudhary
अशोक चौधरी की चुनावी सभा. (ETV Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

गया: बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने शुक्रवार 25 अक्टूबर को बेलागंज विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लालू प्रसाद यादव के शासन में अपहरण उद्योग की नींव रखी गई थी. अशोक चौधरी ने अपनी सरकार के कार्यों की खूब तारीफ की. बता दें कि अशोक चौधरी, बेलागंज विधानसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी मनोरमा देवी के समर्थन में गया में कैंप कर रहे हैं. इस मौके पर कुजापी में रालोसपा के पूर्व नेता अजय कुशवाहा अपने समर्थकों के साथ जदयू में शामिल हुए.

"याद कीजिए आज से 20 वर्ष पहले का बिहार. जंगल राज था, एक-एक स्कॉर्पियो में लोग चार चार राइफल लेकर चलते थे. इस प्रदेश में डॉक्टर, व्यापारी कोई सुरक्षित नहीं था. डॉक्टर-व्यापारी का अपहरण होता था. अपहरण उद्योग की नींव इसी बिहार में पड़ी थी. उस समय जो लोग सत्ता में थे, उन्होंने ही इस अपहरण उद्योग को संरक्षित किया था. लेकिन अब बिहार बदल रहा है."- अशोक चौधरी, मंत्री

अशोक चौधरी. (ETV Bharat)

विकास के कारण बिहार बदलाः अशोक चौधरी ने कहा कि गौरवशाली नालंदा विश्वविधालय को पुनर्जीवित किया गया. बच्चे पेड़ के नीचे पढ़ने के बजाय भवन में बैंच पर पंखा के नीचे बैठकर पढ़ रहे हैं. सरकार सभी विभाग में नौकरी का सृजन कर बेरोजगारों को रोजगार दे रही है. अस्पताल आधुनिक तकनीकी से सुसज्जित है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पूर्ण मेडिकल टीम उपस्थित रहती है. ग्रामीण सड़कों को मुख्य सड़कों से जोड़ दिया गया है.

बेलागंज में कहां हुआ विकास: इस अवसर पर बेलागंज से जदयू की प्रत्याशी मनोरमा देवी ने कहा के पिछले 35 वर्षों से बेलागंज का विकास नहीं हुआ है. क्षेत्र की जनता इनसे भयभीत है. 35 वर्षों से जो लोग धर्म और जाति के नाम पर उनको वोट दिया है, आज वह दुःखी हैं. नाली-नाला, पुल-पुलिया पानी के लिए बेलागंज की जनता परेशान है. बेलागंज क्षेत्र में पिछले 35 वर्षों से भय का माहौल बना हुआ है.

इसे भी पढ़ेंः

ABOUT THE AUTHOR

...view details