दिल्ली

delhi

एयरलाइंस कर्मी हत्याकांड में शामिल एक और आरोपी गिरफ्तार, जानिए मामला - airline employee murder case

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 5, 2024, 11:01 PM IST

दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-39 थाना पुलिस ने जनवरी में हुई एयरलाइंस कर्मी की हत्या मामले में वांछित आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने अपने साथी के साथ मिलकर जिम से बाहर आते समय एयलाइंस कर्मी को ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी थी.

delhi news
एयरलाइंस कर्मी हत्याकांड (ETV Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर-104 के हाजीपुर बाजार स्थित जिम के बाहर 19 जनवरी को एयलाइंस कर्मी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में सेक्टर-39 पुलिस ने सोमवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने सूरजपुर डीएम कार्यालय के पास से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी ने एयरलाइंस कर्मी सूरज मान की पहचान की थी और जानकारी शूटरों को उपलब्ध कराई थी.

एसीपी नोएडा प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि जनवरी में हुए सूरज मान हत्याकांड में शामिल दिल्ली निवासी विकास उर्फ सोनू लंबे समय से फरार चल रहा था. सोमवार को वह किसी काम से सूरजपुर आया था. तभी मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार लिया गया. सोनू एयरलाइंस कर्मी की हत्या की योजना में शामिल था. इस मामले में अब तक पांच लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. अब भी गैंगस्टर कपिल मान की महिला मित्र काजल और दो अन्य आरोपी फरार है. मृतक सूरज मान दिल्ली के गैंगस्टर प्रवेश मान का सगा भाई था. एक प्लॉट को लेकर गैंगस्टर कपिल मान और प्रवेश मान के बीच गैंगवार चल रहा था.

मुख्य आरोपी पुलिस के लिए बनी पहेली: सूरज मान हत्याकांड को अंजाम देने वाला तीसरा शूटर और मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस के लिए पहेली बना हुआ है. बताया जा रहा है कि तीसरा शूटर लॉरेंस विश्नोई का काफी खास है. लॉरेंस उसे हमेशा छिपा कर रखता है. एयरलाइंस कर्मी की हत्या करने के बाद बदमाश बाइक से हाजीपुर अंडरपास की तरफ भागे थे. दिल्ली सीमा के पास बदमाशों ने बाइक फेंक दी थी और बस पकड़कर मुरादाबाद चले गए थे. दो बदमाश जब दिल्ली लौटे तो पुलिस के हत्थे चढ़ गए. तीसरे बदमाश की पहचान करने में पुलिस अबतक नाकाम है.

हत्या के बाद पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर गैंगस्टर कपिल मान के भाई सहित अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था. वारदात के अगले ही दिन पुलिस ने कपिल मान के भाई धीरज मान सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया. एक अन्य की गिरफ्तारी बाद में हुई थी. इस मामले में नोएडा पुलिस ने कपिल मान के करीबी दिल्ली के खेड़ा खुर्द के शक्ति मान, संजीत और हरजीत मान, सोनू उर्फ विकास और काजल खत्री को आरोपी बनाया. पुलिस के मुताबिक काजल मंडोली जेल में बंद दिल्ली के गैंगस्टर कपिल मान की महिला मित्र है. यही नहीं ऐप के जरिए काजल हत्याकांड में शामिल शूटर व कपिल के बीच संपर्क में भी थी. नोएडा पुलिस कई आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है.

ये भी पढ़ें:एयरलाइंस कर्मी हत्याकांड: गैंगस्टर कपिल मान की महिला मित्र समेत पांच आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क!

ये भी पढ़ें:दो बार असफल होने के बाद तीसरी बार में शूटरों ने की एयरलाइंस कर्मी की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details