राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उदयपुर में फिर एक बार पैंथर ने किया हमला, गुस्साए लोगों ने पैंथर को पीट-पीटकर मार डाला

उदयपुर में एक शख्स पर पैंथर ने हमला कर दिया. फिर ग्रामीणों ने एकजुट होकर पैंथर को घेरा और उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 3 hours ago

पैंथर को उतारा मौत के घाट
पैंथर को उतारा मौत के घाट (फोटो ईटीवी भारत उदयपुर)

उदयपुर. राजस्थान के गोगुंदा इलाके में पैंथर का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर पैंथर के हमले का मामला सामने आया है, लेकिन इस बार पैंथर के हमले करने के बाद ग्रामीणों द्वारा पैंथर को घेर कर पीट-पीट कर मार डाला गया है. अब सवाल खड़ा हो गया क्या यही वह आदमखोर पैंथर है. लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. अब यह नया मामला गोगुंदा इलाके से करीब 20 किलोमीटर दूर का बताया जा रहा है.

सायरा क्षेत्र में हुई धटना :दक्षिणी राजस्थान का गोगुंदा इलाका पिछले कई दिनों से पैंथर के आतंक में जी रहा है. गुरुवार रात को एक बार फिर पैंथर ने एक व्यक्ति पर हमला किया. जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया जिसके बाद घायल शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लेकिन इस घटना के बाद लोगों ने एक पैंथर को घेर कर उसे मार दिया. स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार पैंथर का ये हमला कमोल गांव में हुआ है. यहां के देवाराम घर में घुसे पैंथर ने पहले बाड़े में बंधी गायों पर अटैक किया था. गायों की चीख-पुकार सुनकर बाड़ में पहुंचे किसान पर पैंथर ने हमला कर दिया. उनके दोनों हाथों को भी जबड़े में दबा लिया और पंजों से भी कई बार वार किया. इसके बाद उनके जोर-जोर से चिल्लाने से आस-पड़ोस के लोग भी दौड़कर मौके पर पहुंचे. मौका देखते ही पैंथर जंगल की ओर भागने लगा. इसके बाद ग्रामीणों ने पैंथर का हथियार लेकर पीछा किया.

पढ़ें: आदमखोर पैंथर का आतंक जारी, दूध वाले को बनाना चाहता था शिकार, शूटरों को हर बार चकमा दे रहा है तेंदुआ - Panther Attack

वहीं, घायल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां से शख्स को उदयपुर रेफर कर दिया गया जहां फिलहाल उनका इलाज जारी है. वन विभाग के अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि पैंथर का शव देवाराम के घर के पास ही पड़ा मिला है. पैंथर का चेहरे पर बड़ा घाव है. जिससे लग रहा है कि किसी धारदार हथियार या कुल्हाड़ी से उस पर हमला किया गया है. डर की वजह से इन दिनों ग्रामीण हथियार साथ में रखते हैं. ऐसे में संभावना है कि लेपर्ड को लोगों ने मार डाला हो. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

बता दें कि इस इलाके में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है. आदमखोर पैंथर के आतंक का खौफ अभी लोगों के दिलों दिमाग पर छाया हुआ है. इस इलाके में अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं दूसरी और लंबे समय से अलग-अलग टीम में पैंथर को पकड़ने और के लिए जुटी हुई है. जिसमें आर्मी के जवान, पुलिसकर्मी, वनकर्मी और 12 से ज्यादा शूटर तैनात किए गए हैं करीब 100 से ज्यादा अधिक कर्मचारी आदमखोर पैंथर को पकड़ने में जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details