मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अमरवाड़ा उपचुनाव वोटिंग : विकास नहीं तो वोट नहीं, ग्राम नांदिया में मतदान का बहिष्कार - Amarwada voting boycott

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 10, 2024, 2:12 PM IST

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के तहत आने वाली अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर बुधवार को उपचुनाव का मतदान जारी है. इस बीच ग्राम नांदिया में लोगों ने वोटिंग का बहिष्कार कर दिया. ग्रामीणों ने विकास नहीं होने पर ये कदम उठाया. ग्रामीणों का कहना है कि यहां शासन की किसी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है.

Amarwada voting boycott
ग्राम नांदिया में मतदान का बहिष्कार (ETV BHARAT)

छिंदवाड़ा।आजादी के 70 साल बाद भी अमरवाड़ा विधानसभा सीट का ग्राम नांदिया विकास से अछूता है. यहां पर न आंगनबाड़ी भवन है, ना ही कोई सामुदायिक भवन. मतदान केंद्र भी गांव से 3 किलोमीटर दूर है. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक ग्राम में विकास और सर्व सुविधा नहीं होगी, तब तक वे मतदान नहीं करेंगे. ग्रामीणों ने मांग की है कि सांसद विवेक बंटी साहू और मुख्यमंत्री मोहन यादव को ग्राम की समस्या को देखते हुए यहां पर तत्काल व्यवस्था बनानी चाहिए और गांव का विकास होना चाहिए.

विकास नहीं तो वोट नहीं, नांदिया में मतदान का बहिष्कार (ETV BHARAT)

गांव से 3 किमी दूर बनाया मतदान केंद्र

ग्रामीणों का कहना है कि इस गांव में मतदान केंद्र बनना चाहिए. इसके बाद ही ग्रामवासी मतदान करेंगे. ग्रामीणों ने बताया कि अनेक बार आवेदन दिए और निवेदन किया गया. लेकिन सरपंच व सचिव द्वारा यहां पर कोई कार्य नहीं किया गया है और ना ही यहां पर विकास हुआ है. ग्राम के छोटे-छोटे बच्चे आंगनबाड़ी भवन के लिए तरस रहे हैं. शिक्षा का स्तर भी लगातार नीचे गिर रहा है. ग्राम में कोई सामुदायिक भवन नहीं है, जिस कारण ग्राम के लोगों को अपने वैवाहिक कार्यक्रम और अनेक कार्यक्रम करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है.

ये खबरें भी पढ़ें....

न पानी न बिजली और न रोड, गांव में कुंआरे बैठे युवा, फिर हम वोटिंग करने क्यों जाएं

शमशाबाद का ऐसा गांव जहां टूट रहे रिश्ते, कुंआरे बैठे युवा, एक वोट डालकर कलेक्टर से कहा- करा दो हमारी शादी

आगे भी करेंगे मतदान का बहिष्कार

ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द से जल्द समस्या का निराकरण किया जाए नहीं तो आगे भी कभी मतदान मतदान नहीं करेंगे. इसके अलावा किसी अफसर या नेता को यहां पर नहीं जाने दिया जाएगा. ग्राम के प्रवेश द्वार पर ग्रामीणों ने नाका बैरियर लगा दिया है, जिससे कोई भी प्रत्याशी और राजनीतिक दल का सदस्य, अधिकारी-कर्मचारी ग्राम में प्रवेश नहीं कर सकते. ग्रामीणों ने बताया कि सभी का प्रवेश को निषेध कर दिया गया है. ग्राम में महिलाओं द्वारा भी मांग की गई है कि यहां पर लाडली बहन योजना का लाभ दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details