राजस्थान

rajasthan

परिवहन दस्ते पर कार्रवाई, 1.47 लाख की संदिग्ध राशि जब्त, एसीबी चालान से कर रही मिलान - Ajmer ACB Action in Bhilwara

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 23, 2024, 10:05 PM IST

Complaint of Illegal recovery in Bhilwara, भीलवाड़ा में अजमेर एसीबी की टीम ने अवैध वसूली की शिकायत पर परिवहन विभाग के दस्ते की चेकिंग की. इस दौरान इंस्पेक्टर के साथ ही 5 संविदाकर्मियों के पास से 1.47 लाख रुपए मिले हैं.

परिवहन दस्ते पर कार्रवाई
परिवहन दस्ते पर कार्रवाई (ETV Bharat Bhilwara)

परिवहन दस्ते पर कार्रवाई (ETV Bharat Bhilwara)

भीलवाड़ा : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अजमेर की टीम ने मंगलवार को भीलवाड़ा-अजमेर हाईवे पर अवैध वसूली की शिकायत पर परिवहन विभाग के दस्ते की आकस्मिक चेकिंग की. इस दौरान उनके पास से 1.47 लाख की राशि मिली है. इंस्पेक्टर के साथ ही 5 संविदाकर्मियों से भी एसीबी टीम पूछताछ की जा रही है.

एसीबी के एएसपी भागचंद मीणा ने कहा कि भीलवाड़ा-चित्तौड़गढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हजारी खेड़ा के निकट परिवहन विभाग की ओर से वाहन चालकों से अवैध वसूली की शिकायत मिली थी. इसके चलते एसीबी के महानिदेशक के निर्देशानुसार एक टीम भीलवाड़ा के पुर थाना क्षेत्र से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर हजारी खेड़ा के निकट पहुंची, जहां परिवहन विभाग का दस्ता मिला. इसमें परिवहन निरीक्षक महेश पारीक और पांच संविदाकर्मी शामिल थे और वाहनों की चेकिंग कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें :हेरिटेज नगर निगम का सफाई कर्मचारी 10 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार - Jaipur ACB Action

1.47 लाख रुपए मिली :एसीबी की टीम परिवहन विभाग के उड़न दस्ते को रंगे हाथों पकड़ने के लिए तीन से चार वाहनों से मौके पर पहुंची और परिवहन विभाग की टीम की घेराबंदी की. एसीबी ने इस आकस्मिक चेकिंग के तहत इंस्पेक्टर सहित 5 संविदाकर्मियों को अपने साथ लिया. इसके बाद इनकी और वाहन की तलाशी ली गई, जिसमें 1 लाख 47 हजार रुपए की संदिग्ध राशि मिली है. एसीबी संदिग्ध मिली राशि का चालान से मिलान कर रही है. साथ ही इंस्पेक्टर व संविदाकर्मियों से भी एसीपी की टीम पुर थाने में ले जाकर पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details