मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट का आतंकी शफीक अंसारी उज्जैन में, दो राज्यों की पुलिस ने घेरा - Ujjain News

अहमदाबाद की जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा आतंकी शफीक अंसारी पैरोल पर अपने घर उज्जैन पहुंचा. इस दौरान उसके घर के बाहर गुजरात और मध्यप्रदेश पुलिस का कड़ा पहरा है. शफीक अंसारी की पैरोल 29 सितंबर को खत्म होगी.

Ujjain Terrorist Shafiq Ansari
अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट के आतंकी शफीक के घर पर पुलिस का पहरा (ETV BHARAT)

उज्जैन।गुजरात के 2008 सीरियल ब्लास्ट मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे आतंकी मोहम्मद शफीक अंसारी को 4 दिन की पैरोल मिली है. उज्जैन में उसके घर पर अहमदाबाद और उज्जैन पुलिस का सख्त पहरा है. आतंकी शफीक अंसारी को पारिवारिक कार्यक्रम के लिए 24 से 29 सितंबर तक की पैरोल मिली है. पैरोल के लिए उसने गुजरात हाईकोर्ट में आवेदन किया था. हाईकोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ उसकी पैरोल मंजूर की है. इसके बाद गुजरात पुलिस उसे मंगलवार रात उज्जैन उसके घर लेकर पहुंची.

आतंकी शफीक अंसारी को दूसरी बार मिली पैरोल

शफीक अंसारी की पैरोल के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं. उज्जैन पुलिस के साथ ही गुजरात पुलिस की संयुक्त टीम उसके घर के बाहर तैनात है, ताकि हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके. इस मामले में उज्जैन के चिमनगंज थाना प्रभारी हितेश पाटिल ने बताया "शफीक अंसारी के घर पर स्थानीय पुलिस की टीम भी सुरक्षा के लिए तैनात है. 29 सितंबर तक गुजरात पुलिस भी यहां मौजूद रहेगी." बता दें कि शफीक अंसारी को दूसरी बार पैरोल मिली है. इससे पहले उसे परिवार में गमी होने पर इसी साल पैरोल दी गई थी.

आतंकी शफीक अंसारी के घर के बाहर कड़ी सुरक्षा (ETV BHARAT)

ALSO READ :

खंडवा से गिरफ्तार आतंकी को लेकर बड़ा खुलासा, मारे गए सिमी आतंकियों के परिवार की कर रहा था मदद

मध्य प्रदेश ATS ने खंडवा से गिरफ्तार किया इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी, लोन वुल्फ अटैक की थी प्लानिंग

एक नजर में जानें अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट

साल 2008 में अहमदाबाद में हुए सीरियल बम धमाकों में 56 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हुए थे. इस हमले में उज्जैन निवासी कमरूउद्दीन नागौरी, मोहम्मद शफीक अंसारी, मोहम्मद अबरार, और महिदपुर के सफदर नागौरी सहित 50 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया था. कोर्ट ने नागौरी और अंसारी समेत 49 लोगों को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी. ये सभी अहमदाबाद जेल में अपनी सजा काट रहे हैं.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details