राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ध्वजारोहण के बाद मंत्री हीरालाल नागर बोले- देश निर्माण में तन-मन-धन से दें अपना योगदान - Independence Day 2024

Independence Day 2024, बूंदी में गुरुवार सुबह से ही भारी बारिश का दौरा जारी है. वहीं, बारिश के बीच राज्य के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण किया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 15, 2024, 4:20 PM IST

Independence Day 2024
राष्ट्रीय ध्वज को सैल्यूट करते मंत्री हीरालाल नागर व अन्य (ETV BHARAT Bundi)

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर (ETV BHARAT Bundi)

बूंदी : भारी बारिश के बीच गुरुवार को जिलेभर में धूमधाम से 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. ऊर्जा राज्यमंत्री हीरालाल नागर भारी बारिश के बीच पुलिस परेड ग्राउंड पहुंचे, जहां उन्होंने आयोजित जिला स्तरीय समारोह में राष्ट्रध्वज फहराया. इधर, बारिश को देखते हुए राष्ट्रगान के बाद स्वतंत्रता दिवस की विभिन्न गतिविधियां सर्किट हाउस में आयोजित हुईं. समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री हीरालाल नागर ने कहा कि आजादी का पर्व हमें उन महापुरुषों की याद दिलाता है, जिन्होंने देश की आजादी के लिए लाठी-गोली खाई और देश के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति दे दी.

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर हम सभी प्रतिज्ञा लें कि हमारा देश 2047 तक विकसित राष्ट्र बने. देश का हर नागरिक प्रयास करे कि देश को कैसे आगे बढ़ाएं. उन्होंने कहा कि तन-मन-धन और इच्छा शक्ति के साथ देश को आगे बढ़ाने में सभी अपना योगदान दें.

इसे भी पढ़ें -बारिश के बीच SMS स्टेडियम में आयोजित हुआ स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम, सीएम बोले देश की अखंडता बनाए रखना जरूरी - Independence Day 2024

मंत्री नागर ने कहा कि देश सभी चुनौतियों को स्वीकार करते हुए आगे बढ़ रहा है. औद्यौगिक, प्रौद्योगिक, कृषि विकास की नई इबारत लिखी जा रही है. देश का युवा हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के आधार पर आगे बढ़कर योगदान के लिए प्रतिबद्ध है. विकसित राष्ट्र बनाने में सभी अपना योगदान दें. उन्होंने कहा कि हर वर्ग आगे आएं और देश को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दें. इन प्रयासों से ही देश आने वाले समय में विकसित राष्ट्र की पंक्ति में खड़ा होगा.

उत्कृष्ट सेवा के लिए प्रतिभाओं का सम्मान :ऊर्जा राज्यमंत्री ने सर्किट हाउस में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया. समारोह में जिला प्रमुख चंद्रावती कंवर, बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा, जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा, पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर घनश्याम शर्मा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर सीलिंग नवरत्न कोली, उपखंड अधिकारी दीपक मित्तल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमा शर्मा, जिलाध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, पूर्व जिला प्रमुख राकेश बोयत, नुपुर मालव, रामबाबू शर्मा, रामेश्वर मीणा, कालूलाल जांगिड़, निर्मल मालव, पूर्व जिला प्रमुख महावीर मीणा, मौलाना असलम, राजेंद्र व्यास सहित जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक मौजूद रहे. समारोह का संचालन लोकेश विशिष्ट व कुसुम लता ने किया.

यहां भी हुआ ध्वजारोहण :स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला कलेक्टर निवास, जिला कलेक्टर कार्यालय और रेडक्रास भवन पर जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर निवास पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर घनश्याम शर्मा ने ध्वजारोहण किया. स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में विभिन्न कार्यालयों पर ध्वजारोहण के कार्यक्रम हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details