राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: 43वीं नॉर्थ जोन शूटिंग प्रतियोगिता में जैसलमेर के अधिराज सिंह ने जीता स्वर्ण पदक

पंजाब के बठिंडा में आयोजित 43वीं नॉर्थ जोन शूटिंग प्रतियोगिता में जैसलमेर ने स्वर्ण पदक जीता. इसमें एक अन्य प्रतियोगी चौथे स्थान पर रहा.

Jaisalmer Won The Gold Medal
नॉर्थ जोन शूटिंग प्रतियोगिता में जैसलमेर के अधिराज सिंह ने जीता स्वर्ण पदक (Photo ETV Bharat Jaisalmer)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

जैसलमेर:पंजाब के बठिंडा के भुच्चों में आयोजित 43वीं नॉर्थ जोन शूटिंग प्रतियोगिता में जेएसएम शूटिंग रेंज के कई शूटर्स भाग ले रहे हैं. इस प्रतियोगिता की जूनियर मैन कैटेगरी डबल ट्रैप में अधिराज सिंह ने स्वर्ण पदक जीता है. वहीं, रॉबिन सिंह टाई शूट में बराबर के अंक प्राप्त करके कांस्य पदक से मात्र 1 अंक पीछे रहे.

हैड कोच केशरी सिंह ने बताया कि पूरे नॉर्थ जोन में जेएसएम के शूटर्स ने परचम लहराया है. उन्होंने कहा कि इसी तरीके से अगर युवा पीढ़ी निरंतर शूटिंग खेल में प्रयास करती रही तो अपनी मंजिलों को हासिल करने में आसानी रहेगी.

पढ़ें: किशनगढ़ फायरिंग रेंज में इंटर सेक्टर स्पोर्ट वेपन शूटिंग प्रतियोगिता में जवानों ने दिखाया युद्ध कौशल

60 में से 41 सटीक निशाने लगाए: सिंह ने बताया कि जूनियर मैन डबल ट्रेप कैटेगरी में 40 शूटर्स ने हिस्सा लिया. इसमें 60 शॉट्स मिलते हैं. मैडल के लिए करीब 23 सटीक निशाने लगाने होते हैं. इस दौरान जेएसएम शूटिंग रेंज के 17 वर्षीय अधिराज सिंह ने 60 में से 41 सटीक निशाने लगाए और गोल्ड मैडल अपने नाम किया. वहीं, यूपी को सिल्वर और दिल्ली को कांस्य मैडल मिला. जेएसएम शूटिंग रेंज के ही रॉबिन सिंह चौथे स्थान पर रहे.

जेएसएम शूटिंग रेंज पश्चिमी राजस्थान की पहली:जेएसएम शूटिंग रेंज पश्चिमी राजस्थान की पहली शूटिंग रेंज है. पूरे नॉर्थ जोन में रेंज के शूटर्स राजस्थान और जैसलमेर का नाम रोशन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इसी तरीके से अगर युवा पीढ़ी निरंतर शूटिंग खेल में प्रयास करती रही तो अपनी मंजिलों को हासिल करने में आसानी रहेगी. वो दिन दूर नहीं, जब राजस्थान की युवा पीढ़ी पूरे विश्व में अपना परचम फहराएगी. अधिराज सिंह और रॉबिन सिंह को बेहतर प्रदर्शन के लिए कोच महेंद्र सिंह सत्तो व अंगद सिंह ने बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details