राजस्थान

rajasthan

घूसखोर लेखा अधिकारी ने रिश्वत में मांगा घी - ACB Action In Jhalawar

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 8, 2024, 8:47 AM IST

Updated : Aug 8, 2024, 8:55 AM IST

झालावाड़ में एसीबी ने 5 हजार की राशि एवं आठ किलोग्राम देशी घी की रिश्वत लेते हुए सहायक लेखाधिकारी को ट्रैप किया है. लेखा अधिकारी झालावाड़ में गौशालाओं को मिले अनुदान की ऑडिट करने के लिए आया था.

ACB ACTION IN JHALAWAR
झालावाड़ में एसीबी की कार्रवाई (Etv Bharat)

झालावाड़ में एसीबी की कार्रवाई (Etv Bharat)

झालावाड़. गौशालाओं को मिले अनुदान की ऑडिट करने के लिए झालावाड़ पहुंचे जयपुर के भ्रष्ट सहायक लेखा अधिकारी को झालावाड़ एसीबी टीम ने 5 हजार रुपए की रिश्वत राशि लेते एक निजी होटल से गिरफ्तार किया है. रिश्वत के इस मामले में हैरान करने वाली बात सामने आई है. देसी घी के शौकीन इस लेखा अधिकारी ने रिश्वत राशि के रूप में 10 किलो देसी घी तक की डिमांड की थी. ऐसे में ACB टीम ने रिश्वत राशि के साथ 8 किलो देशी घी भी बरामद किया है.

मामले में जानकारी देते हुए झालावाड़ एसीबी के एएसपी जगराम मीणा ने बताया कि परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसकी गौशाला में आई ऑडिट पार्टी द्वारा रिकार्ड में कमी नहीं निकालने की एवज में आरोपी मनोज कुमार खींची सहायक लेखाधिकारी, कार्यालय महालेखाकार जयपुर की ओर से 25 हजार रुपये सहित 10 किलो देशी घी रिश्वत के रूप में मांग कर परेशान किया जा रहा है. परिवादी की शिकायत के बाद इसका सत्यापन किया गया, जिसके बाद झालावाड़ एसीबी टीम ने ट्रैप कार्यवाही करते हुए आरोपी मनोज कुमार खींची सहायक लेखाधिकारी, कार्यालय महालेखाकार जयपुर को 5 हजार रुपए और 8 किलो देशी घी की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़ें :डीएलबी में एसीबी की छापेमारी, चीफ इंजीनियर के निजी सचिव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत - ACB raid

एएसपी एसीबी ने बताया कि आरोपी 20 हजार की रिश्वत राशि दिन में ही ले चुका था. शेष 5 हजार रुपए की रिश्वत राशि व 8 किलो देशी घी लेते समय एसीबी टीम ने आरोपी को धर दबोचा. फिलहाल एसीबी टीम आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है.

Last Updated : Aug 8, 2024, 8:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details