दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव प्रचार को तेजी देने को तैयार किया केंद्रीय वॉर रूम - LOKSABHA ELECTION 2024

AAM ADAMI PARTY WAR ROOM: लोकसभा चुनाव प्रचार को गति देने के लिए आम आदमी पार्टी ने अपना केंद्रीय वॉर रूम तैयार किया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Apr 27, 2024, 6:00 PM IST

आम आदमी पार्टी का केंद्रीय वॉर रूम
आम आदमी पार्टी का केंद्रीय वॉर रूम

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी को तेज करने के लिए अपने पार्टी कार्यालय पर केंद्रीय वॉर रूम तैयार किया है. शनिवार को दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय और राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने वॉर रूम का उद्घाटन किया. इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी दिल्ली की जिन चारों सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उन सभी सीटों लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी कैंपेन को कोऑर्डिनेट करने के लिए एक-एक प्रभारी बनाया है.

वॉर रूम में सोशल, डिजीटल, मीडिया, मैनेजमेंट, डाटा मैनेजमेंट, रिसर्च, लॉजिस्टिक और लीगल टीम समेत 12 सेक्शन बनाए गए हैं. इस मौके पर मंत्री गोपाल राय ने कहा कि शनिवार से पार्टी के चुनावी अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत हो रही है. पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल रोड शो कर इसकी शुरुआत करेंगी. इस बार आम आदमी पार्टी नहीं, बल्कि दिल्ली की जनता चुनाव लड़ रही है. दिल्ली वाले अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जवाब अपने वोट से देंगे.

ये भी पढ़ें- केजरीवाल को सिर्फ सत्ता का मोह, निजी हित को ऊपर रखा; जानिए- दिल्ली हाईकोर्ट क्यों करनी पड़ी ऐसी टिप्पणी

गोपाल राय ने कहा कि सभी चुनावी गतिविधियों को व्यवस्थित तरीके से देखरेख करने के लिए इस वॉर रूम का उद्घाटन किया गया है. इसमें हमने 12 सेक्शन बनाए हैं, जिसमें 4 लोकसभाओं के अलग-अलग इंचार्ज बनाए गए हैं. जो कैंपेन की सभी गतिविधियों को कोऑर्डिनेट करेंगे. गोपाल राय ने कहा कि अगले हफ्ते से दिल्ली में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इसलिए हम परमिशन और नॉमिनेशन की भी तैयारी शुरू कर रहे हैं. आम आदमी पार्टी इस वॉर रूम के माध्यम से पूरे चुनावी अभियान को संचालित करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

वार रूम के उद्घाटन के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने कहा कि हमारे कई चुनावी कैंपेन हो चुके हैं. इसमें हमारा ‘जेल का जवाब वोट से’ कैंपेन बहुत बड़ा रहा. हमारे वॉलंटियर्स दिल्ली के लाखों घरों में गए और उनसे बातचीत की. हर जगह हमें लोगों से प्रतिक्रिया मिली है कि दिल्ली की जनता सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से बहुत दुखी है.

ये भी पढ़ें-बांसुरी स्वराज के रोड शो में महिलाओं ने जमकर खींची सेल्फी, बीजेपी कैंडिडेट ने हाथ मिलाकर वोट मांगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details