राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

तालाब में डूबने से 8 साल के बालक की मौत, परिजनों में पसरा मातम - boy died due to drowning

धौलपुर जिले के एक गांव में पानी में डूबने से एक बालक की मौत हो गई. बालक शौच के लिए तालाब की ओर गया था, वहां पैर फिसलने से वह तालाब के पानी में चला गया और वापस नहीं आ पाया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 3, 2024, 6:36 PM IST

boy died due to drowning
तालाब में डूबने से 8 साल के बालक की मौत (photo etv bharat dholpur)

धौलपुर. सदर थाना क्षेत्र के मिराजपुर गांव में बुधवार को शौच के लिए गए 8 साल के बालक की तालाब में डूबने से मौत हो गई. घटना से परिजनों में मातम पसर गया. पुलिस ने शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है.

मृत बालक के चाचा पप्पू सिंह ने बताया कि उसका भतीजा 8 वर्षीय विपिन पुत्र तुलाराम तालाब के पास शौच के लिए गया था. तालाब के किनारे चलते समय अचानक उसका पैर फिसल गया और वह गहरे पानी में डूब गया. घटना की जानकारी परिजनों को काफी देर बाद मिली. मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. स्थानीय गोताखोरों ने शव को एक घंटे बाद बाहर निकाला.

पढ़ें: पार्वती नदी में मछली पकड़ने गए युवक का पैर फिसला, डूबने से हुई मौत

मामले की सूचना सदर थाना पुलिस को दी गई. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया. डेड बॉडी को जिला अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया है. परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा.घटना से मृतक के परिजनों में मातम पसर गया. जिला अस्पताल की मोर्चरी पर परिजनों और रिश्तेदारों की भीड़ जमा हो गई है. सदर थाना प्रभारी रामनरेश मीणा ने बताया कि बच्चे की मौत तालाब में डूबने से हुई है. पुलिस ने मर्ग दर्ज किया है. पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना भी किया है. पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है.

पानी में डूबने के नहीं थम रहे हादसे: जिले में बारिश का मौसम आते ही पानी में डूबने के हादसे बढ़ गए हैं. बड़े और बच्चे सभी हादसों का शिकार हो रहे हैं. हाल ही में जिले के नादनपुर गांव में शेरनी नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत हुई थी. इसके बाद कोलारी थाना क्षेत्र के सखवारा गांव स्थित पार्वती नदी में मछली पकड़ने गए युवक की भी मौत हो गई थी. इसके अलावा ओंडेला गांव में नहाने गए युवक की तालाब में डूबने से मौत हो चुकी. इस प्रकार पानी में डूबने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details