राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ पहुंचेंगे मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, आचार्य प्रज्ञा सागर की 52वीं जन्म जयंती में लेंगे हिस्सा - Mohan Yadav Jhalawar Visit

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 31, 2024, 8:33 PM IST

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव रविवार को झालावाड़ पहुंचेंगे. वे यहां आचार्य प्रज्ञा सागर की 52वीं जन्म जयंती में हिस्सा लेंगे. और क्या होगा खास, यहां जानें...

MP CM Mohan Yadav
झालावाड़ पहुंचेंगे मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव (ETV Bharat)

झालावाड़: जिले के झालरापाटन में रविवार को आचार्य गुरुदेव श्री प्रज्ञासागर जी महाराज की 52वीं जन्म जयंती कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. मोहन यादव भोपाल से हवाई मार्ग से दोपहर 1 बजे झालावाड़ पहुंचेंगे. यहां से वह सीधे झालरापाटन के कार्यक्रम स्थल एसटीसी ग्राउंड पर पहुंचेंगे. सीएम यादव गुरुदेव प्रज्ञा सागर जी महाराज के अनन्य भक्त माने जाते हैं.

मुख्यमंत्री बनने के बाद डॉ. मोहन यादव श्री महावीर तपोभूमि पहुंचे थे, जहां उन्होंने भगवान महावीर स्वामी के दर्शन कर आचार्य गुरुदेव श्री प्रज्ञा सागर जी महाराज को श्रीफल समर्पित कर उनसे आशीर्वाद लिया था. तीन दिनों से जारी इस अनुष्ठान में शुक्रवार को 108 जोड़ों ने मिलकर 5200 दीपों को प्रज्ज्वलित कर भगवान आदिनाथ स्वामी की महाआरती उतारी. वहीं, आज भक्तों ने गुरुदेव की पूजा अर्चना की ओर संगीतमय धार्मिक कार्यक्रम में उत्साह उमंग से भाग लिया. श्रद्धालु मंगल संगीत पर झूम उठे. बाद में आचार्य श्री ने मृत्युंजय मंत्र की व्यापक व्याख्या की और मंत्र स्वरूप यंत्र का वितरण किया.

पढ़ें :'नेतृत्व की कमी के कारण बिहार की दुर्दशा', बोले एमपी सीएम मोहन यादव- 'दूसरे दलों में देखा जाता है वंशवाद'

व्यापार संघ अध्यक्ष यशोवर्धन बाकलीवाल वाल व पालिका चेयरमैन वर्षा मनीष चांदवाड़ ने बताया कि 52 परिवारों ने मिलकर गुरुदेव की 52वीं जयंती पर भगवान की भक्ति की. गुरुदेव ने सभी भक्तों के अखंड जीवन की प्रार्थना करते हुए उन्हें आशीर्वाद स्वरूप मृत्युंजय यंत्र प्रदान किया. इधर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के झालरापाटन दौरे को लेकर आज जिले की पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर भी झालरापाटन एसटीसी स्कूल के प्रांगण में पहुंचीं तथा वहां पहुंच कर मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. इससे पूर्व प्रांगढ़ में धर्म ध्वज की पूर्ण मंत्रोच्चार से स्थापना की गई. यहां युवाओं ने अपनी सक्रिय भागीदारी निभाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details