राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 18, 2024, 8:46 PM IST

ETV Bharat / state

सराफा व्यापारी से वसूली करने के प्रयास करने वाले दो हिस्ट्रीशीटर सहित 5 आरोपी गिरफ्तार, करवाई पैदल परेड - 5 accused arrested in Bundi

बूंदी में सराफा व्यापारी से वसूली का प्रयास करने के मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने उनकी पैदल परेड भी करवाई. आरोपियों में दो हिस्ट्रीशीटर भी हैं.

Police conducted a walking parade of the accused
पुलिस ने करवाई आरोपियों की पैदल परेड (ETV Bharat Bundi)

बूंदी: सराफा व्यापारी के साथ मारपीट और धमकी देकर वसूली करने के प्रयास के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने 2 हिस्ट्रीशीटर सहित 5 आरोपी गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों में इशाक मोहम्मद व सलीम उर्फ पच्चीस दोनों हिस्ट्रीशीटर्स व हार्डकोर अपराधी हैं. मामले को लेकर शहर के व्यापारियों ने मंगलवार को शहर में आधे दिन का बंद रख कर विरोध जताते हुए जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को कठोर कार्रवाई के लिए ज्ञापन भी सोंपा था.

योजनाबद्ध तरीके से किया था हमला: मामले में गायत्री नगर बूंदी निवासी उदय गर्ग ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट देते हुए बताया था कि 15 जुलाई को सुबह 10 बजे उसका भाई अनिकेत गर्ग घर से स्कूटी लेकर बैग, नगदी, जेवरात सहित दुकान पर जा रहा था. इस दौरान खोजा गेट रोड पर हिस्ट्रीशीटर इसाक मोहम्मद ने लूट व जानलेवा हमले की नीयत से योजनाबद्ध रूप से सलीम पच्चीस व अन्य 4-5 लोगों के साथ मिलकर अनिकेत गर्ग पर डंडो व सरियों से जानलेवा हमला कर दिया. जिसमें अनिकेत के पैरों, घुटनों, कमर, गर्दन, हाथ आदि जगहों पर चोट आई, जो कि जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती हैं.

पढ़ें:जमवारामगढ़ में दुकानदार पर जानलेवा हमले के तीन आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने पैदल कराई परेड

इन्होंने बताया कि हमला करते हुए आरोपियों ने धमकी दी कि शहर का बड़ा सेठ बन रहा है, समय पर पैसे दे दिया कर वरना दुकान से उठा लेंगे. मारपीट को देखकर राहगीर इकट्ठा हो गए जिनको देखकर हमलावर भाग गए. बावजूद प्रयास के भी आरोपी नगदी जेवरात का बैग नहीं ले जा पाए, लेकिन जाते समय दोबारा हमला करने की धमकी दे गए. गर्ग ने बताया कि आरोपी इसाक मोहम्मद आदतन अपराधी है जिसने पहले भी धमकियां दी है और जबरन वसूली करना चाहता है.

पढ़ें:पुलिस ने गिरफ्तार तीन बदमाशों की कराई परेड, कोल्ड ड्रिंक रेट को लेकर दुकानदार पर किया था हमला - Accused Paraded on streets

बाजार में करवाई पैदल परेड: मामले में लिप्त 5 आरोपियों को इशाक मोहम्मद पुत्र रसूल मोहम्मद रंगरेज, सलीम उर्फ सलीम पच्चीस पुत्र स्व.शहीद मोहम्मद, रविशंकर उर्फ रवि भट्टा पुत्र शांति लाल बैरवा, राहुल कुमार जावा पुत्र विनोद कुमार जावा और समीर खान उर्फ हनुमान पुत्र अब्दुल रसीद को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से आरोपी इशाक मोहम्मद सदर थाना बूंदी का व सलीम उर्फ पच्चीस कोतवाली थाना जिला बूंदी का हिस्ट्रीशीटर्स व हार्डकोर अपराधी है. आरोपियों की थाना कोतवाली बून्दी से सर्किट हाउस, गोपाल सिंह प्लाजा, बस स्टेण्ड, अदालत बूंदी तक पैदल परेड करवाई गई. न्यायालय से 4 आरोपियों का पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया गया है एवं एक आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details