बिहार

bihar

मोतिहारी में रेलवे के खोदे गए गड्ढे में डूबने से 3 बच्चे डूबे, 2 की मौत - drowned in Motihari

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jul 13, 2024, 10:58 PM IST

मोतिहारी में निर्माणाधीन रेलवे लाइन के किनारे बने गड्ढों में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. बच्चे ने अपनी बहन को तो गड्ढे से बचा लिया लिया लेकिन दूसरी बच्ची को बचाने के चक्कर में खुद भी उसके साथ डूब गया. पढ़ें पूरी खबर-

Etv Bharat
डूबने से मौत (Etv Bharat)

मोतिहारी: पूर्वी चंपारण जिला के भोपतपुर थाना क्षेत्र में रेलवे द्वारा खोदे गए पानी भरे गड्ढे में तीन बच्चे डूब गए. जिनमें से एक बच्चे को बचा लिया, जबकि दो बच्चों को बचाया नहीं जा सका. दोनों बच्चों के शव को गड्ढे के पानी से ग्रामीणों ने बाहर निकाला. घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना भोपतपुर थाना क्षेत्र के तिजोरागढ़ वार्ड नंबर 8 की है.

मोतिहारी में डूबने से 2 की मौत : मिली जानकारी के अनुसार भोपतपुर गांव के सरेह से होकर रेलवे लाइन बिछायी जा रही है. जिसे लेकर निर्माणाधीन रेलवे लाइन के बगल की जमीन को काटकर भरा गया है. जिसमें बरसात का पानी जमा हो गया है. गांव के दिवाकर राम का 14 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार और 10 वर्षीय पुत्री रूपा कुमारी के अलावा दिनेश राम की 7 वर्षीया पुत्री गुड्डी कुमारी खेतों की ओर सरेह में गए थे. जहां तीनों गड्ढे में गिरकर डूबने लगे.

गांव में पसरा मातम (ETV Bharat)

रेलवे लाइन के किनारे बने गड्ढे में डूबने से मौत : सरेह जाने के दौरान गुड्डी और रूपा का पैर फिसल गया. दोनों पानी भरे गड्ढे में समा गए. जिन्हें बचाने के लिए राहुल पानी में उतरा. उसने अपनी बहन रुपा को बचा लिया, जबकि गुड्डी को बचाने उतरा तो वह डूबने लगा. तबतक खेतों में काम कर रहे ग्रामीण दौड़कर आ गए. लेकिन ग्रामीण राहुल और गुड्डी को बचा नहीं पाए. राहुल ने अपनी बहन रूपा को बचा लिया. लेकिन गुड्डी को बचाने में वह खुद डूब गया. ग्रामीणों ने दोनों के शव को बाहर निकाला. वहीं रूपा को गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है.

पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम: घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जा में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. भोपतपुर थानाध्यक्ष आरजू सुमैया ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम को भेजा गया था. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घटना को लेकर मृतकों के परिजन की तरफ से अभी तक कोई आवेदन नहीं मिला है.

ये भी पढ़ें- नवादा के तिलैया नदी में नहाने के दौरान 5 बच्चे डूबे, दो बच्चों की मौत - Death By Drowning In Nawada

ABOUT THE AUTHOR

...view details