दिल्ली

delhi

बैग में चाकू लेकर आते थे छात्र, स्कूल प्रशासन ने किया निलंबित, पुलिस भी कर रही कार्रवाई - Knives In School Bags

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में 10वीं कक्षा के छात्र बैग में किताबों के साथ हथियार लेकर आ रहे थे. इसका वीडियो सामने आने के बाद स्कूल प्रशासन ने तीनों छात्रों को स्कूल से निकाल दिया. इस मामले में पुलिस भी कार्रवाई कर रही है.

delhi news
बैग में चाकू लेकर आते थे छात्र (File Photo)

नई दिल्ली: दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र स्कूल बैग में चाकू लेकर स्कूल जा रहे थे. इतना ही नहीं छात्र अपने साथियों के साथ मिलकर क्लासरूम में पढ़ाई के दौरान चाकू लेकर रील बना रहे थे. मामले का खुलासा तब हुआ जब एक छात्र ने रील को इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया. वीडियो सामने आने के बाद मामला स्कूल प्रशासन और पुलिस की संज्ञान में आया. रील देखकर स्कूल प्रशासन और पुलिस भी हैरान रह गई.

स्कूल प्रशासन ने मामले का संज्ञान लेते हुए रील में दिख रहे दसवीं में पढ़ने वाले तीन छात्रों को सस्पेंड कर दिया. इसके अलावा पुलिस ने भी कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस के मुताबिक तीनों छात्रों की पहचान कर ली गई है. छात्र न्यू अशोक नगर के स्कूल में 10वीं कक्षा में पढ़ते थे. वर्तमान में स्कूल से निष्कासित कर दिया गया है. छात्रों की गतिविधियों के बारे में उनके माता-पिता को बताया गया, जिन्होंने आश्वासन दिया कि वे भविष्य में ऐसा कुछ नहीं करेंगे. तीनों छात्रों को किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया जाएगा.

कर्मचारियों ने ही फैक्ट्री मालिक से कार्रवाई थी लूट

दिल्ली के विवेक विहार इलाके में फैक्ट्री मालिक से हुई 4.50 लाख रुपये की लूट की गुत्थी को सुलझाते हुए विवेक विहार थाना पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है . गिरफ्तार बदमाशों के पास से 2,06,600 रुपये बरामद हुआ है . गिरफ्तार आरोपियों में से दो पीड़ित फैक्ट्री मालिक का कर्मचारी है. डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान पुष्पेंद्र, इब्राहिम, नाजिम और अमर सिंह के तौर पर हुई है. पुष्पेंद्र और इब्राहिम पुनीत की फैक्ट्री में काम करता था.

डीसीपी ने बताया कि 20 सितंबर को विवेक विहार थाने में लूट की शिकायत मिली. शिकायतकर्ता ने बताया कि वह दिल्ली से सटे नोएडा का रहने वाला है और दिल्ली के मानसरोवर पार्क में फैक्ट्री चलता है. शाम तकरीबन 7:30 बजे फैक्ट्री बंद करके स्कूटी से घर जा रहा था. तभी विवेक विहार इलाके की साइ मंदिर मोड़ के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसे घेर लिया और हथियार के बल पर बैग लूट कर फरार हो गए. बैग में 4.50 लाख रुपया कैश और कुछ दस्तावेज था.

ये भी पढ़ें:नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी व दो शूटर गिरफ्तार, हुआ ये खुलासा

ये भी पढ़ें:'5 करोड़ दो वरना इलाज कर दूंगा, लॉरेन्स बिश्नोई गैंग से बोल रहा हूं', दिल्ली के बिजनेसमैन को मिली धमकी

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details