दिल्ली

delhi

ETV Bharat / sports

बाबर आजम की पाकिस्तान टीम में वापसी मुश्किल, रिप्लेस किए कामरान गुलाम ने शतक ठोक दिखाई ताकत

Kamran Ghulam Century : पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड मुकाबले में बाबर आजम की जगह टीम में शामिल किए गए कामरान गुलाम ने शतकीय पारी खेली.

By ETV Bharat Sports Team

Published : 4 hours ago

PAK vs ENG
कामरान गुलाम और बाबर आजम (AP PHOTOS)

नई दिल्ली :पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच मुल्तान में दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. पहले मुकाबले में शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम से बाबर आजम समेत कईं खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया. बाबर आजम पिछले कुछ समय से क्रिकेट के बुरे दौर से गुजर रहे हैं और लगातार उनका फॉर्म खराब है.

बाबर आजम को टीम से बाहर करने के बाद उनकी जगह टीम में शामिल किए गए कामरान गुलाम ने अपने डेब्यू मैच में ही शतकीय पारी खेली है. उनको बाबर आजम के बाहर करने के बाद टीम में मौका दिया गया है. कामरान गुलाम ने चायकाल तक 224 गेंदों में 118 रन बना लिए हैं और अभी भी नाबाद बल्लेबाजी कर रहे हैं.

बता दें, पहले टेस्ट मैच में बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ प्लेट पिच पर जो बल्लेबाजी के लिए अनुकूल थी मात्र 35 रन बनाए, जिसमें पहली पारी में 30 और दूसरी पारी में 5 रन थे. इस मैच में पाकिस्तान के दो-दो बल्लेबाजों ने शतक जड़े. इसके अलावा इंग्लैंड के जो रूट ने दोहरा और हैरी ब्रूक ने तीहरा शतक ठोका था.

बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर भी प्रदर्शन न कर पाने के कारण बाबर आजम आलोचकों के निशाने पर आ गए. पाकिस्तानी फैंस ने ही नहीं टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी जिसके बाद मैनेजमेंट ने उनको दूसरे टेस्ट से बाहर करने का फैसला किया. उनकी जगह टीम में शामिल किए कामरान गुलाम ने शतकीय पारी खेलकर अपनी जगह पक्की कर ली है.

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसके मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 259 रन बना लिए हैं. कामरान की शतकीय पारी के अलावा सैम अय्यूब ने 77 रन की पारी खेली और वह स्टोक्स का शिकार हो गए. वहीं, पिछले मैच के शतकवीर शान मसूद 3 और अब्दुल्लाह शफीक 7 रन बनाकर आउट हुए.

इंग्लैंड की तरफ से पहले दिन जैक लीच ने 2, मैथ्यू कैच ब्रेडन कार्स शोएब बशीर ने 1-1 विकेट झटका. इसके अलावा, जो रूट और बेन स्टोक्स एक विकेट भी हासिल नहीं कर पाए. जैक लीच ने 25 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 82 रन लुटाए.

यह भी पढ़ें - दामाद को टीम से बाहर करने पर शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान! कहा, इससे करियर बचेगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details